- भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को किया संबोधित

- केंद्र और राज्य सरकार मिलकर उत्तराखंड में कर रही विकास, सीएम की थपथपाई पीठ

>DEHRADUN: भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की कार्य संस्कृति को बदलकर रख दिया है। पीएम ने अपने वर्किंग कल्चर के माध्यम से पावर की परिभाषा दी है। पावर का मतलब सत्ता नही, बल्कि देश व मानवता की सेवा है। वे फ्राइडे को सचिवालय के सामने एक वेडिंग प्वाइंट में आयोजित बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ने प्रदेश सरकार की पीठ भी थपथपाई। कहा कि केंद्र में मोदी व स्टेट में त्रिवेंद्र की सरकार मिलकर उत्तराखंड को डबल इंजन की स्पीड से विकास के पथ पर अग्रसर कर रही है।

370 हटने से कश्मीर के लोग खुश

जेपी नड्डा ने कहा कि कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार मिलकर उत्तराखंड में विकास कर रही है। उन्होंने कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि धारा 370 हटने से जेएंडके की जनता ज्यादा खुश है। कांग्रेस दलित व पिछड़े समाज के कल्याण के लिए आंसू बहाती रही, लेकिन जेएंडके में दलित व पिछड़े लोगों के साथ अत्याचार होते रहा। कहा, पहली बार अमेरिका के राष्ट्रपति ने सारे प्रोटोकॉल तोड़कर किसी देश के राष्ट्राध्यक्ष के साथ पब्लिक इवेंट ज्वाइन किया। दुनिया जानती है कि अमेरिका व चीन में कैसी प्रतिस्पर्धा है। लेकिन मोदी की कूटनीति का ही कमाल है कि अमेरिका व चीन दोनों ने भारत से रिश्ते सुधारने पर बल दिया है। ऐसे ही ईरान व सऊदी अरब में भी आपस में नहीं बनती, लेकिन ईरान व सऊदी दोनों से भारत के गहरे ताल्लुकात हैं। केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ने बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में पार्टी कार्यकर्ताओं से विचारधारा के आधार पर पार्टी को और मजबूत करने की अपील की।

भाजपा के ऑफिसों का किया उद्घाटन

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तराखंड भाजपा के पांच नए जिला ऑफिसों का भी उद्घाटन किया। जेपी नड्डा ने देवभूमि को नमन करते हुए कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो घर से नहीं, पार्टी से चलती है। पार्टी के पास 17 करोड़ समर्पित कार्यकर्ता हैं। 54 दिनों में हमने 6 करोड़ से अधिक नए मेंबर्स जोड़े। जेपी नड्डा ने ट्रिपल तलाक की कुरीति का भी जिक्र किया। कहा, अब एनआईए दूसरे देशों में भी आतंकी घटनाओं की जांच कर सकता है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना देश के गरीबों का जीवन आधार बन रही है। कहा, भाजपा की संगठन शक्ति का उद्गम स्थान बूथ है, बूथ मजबूत होगा तो भाजपा को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता।