-31 मार्च से start हो रहा JRD tata fide rating chess

-धनबाद में 27 मार्च से start होगा state level rating chess

-बेहतर players को मिलेगा prize

JAMSHEDPUR : स्टेट में चेस फिडे रेटिंग के दो कॉचपटीशन आर्गनाइज किए जा रहे हैं। एक कॉचपटीशन कंट्री लेवल के चेस चलेयर्स के लिए हो रहा है। दूसरे में केवल स्टेट लेवल के चेस चलेयर्स ही पार्टिसिपेट कर सकेंगे। इसे लेकर झारखंड चेस एसोसिएशन की ओर से तैयारी स्टार्ट कर दी गई है। इन टूर्नामेंट्स के जरिए चेस चलेयर्स को अपनी रेटिंग सुधारने का बेहतर मौका मिलेगा।

31 मार्च से स्टार्ट हो रहा JRD Tata fide rating chess

चेस रेटिंग के दो में से एक फोर्थ जेआरडी टाटा फीडे रेटिंग-2014 चैचिपयनशिप का आयोजन सिटी में हो रहा है। इसका आयोजन इस्ट सिंहभूम डिस्ट्रिचट चेस एसोसिएशन द्वारा किया जा रहा है। जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स कॉचपलेचस में इसका आयोजन 31 मार्च से 4 अप्रैल तक होगा।

300 players करेंगे participate

इस संबंध में इस्ट सिंहभूम डिस्ट्रिचट चेस एसोसिएशन के जेनरल सेक्रेटरी एनके तिवारी ने बताया कि फीडे रेटिंग का इनॉगरेशन 31 मार्च की इवनिंग 6.30 बजे होगा। इसमें पूरी कंट्री से लगभग 300 चलेयर्स पार्टिसिपेट करेंगे। उचहोंने कहा कि वैसे तो कंट्री के बाहर से भी चलेयर्स कांटेचट कर रहे हैं, लेकिन इसमें केवल कंट्री के ही चलेयर्स को शामिल होने का मौका दिया जा रहा है। उनके मुताबिक अब तक 100 चलेयर्स का रजिस्ट्रेशन हो चुका है।

Rating से मिलता है recognition

जेआरडी टाटा फीडे रेटिंग के जरिए चेस चलेयर्स अपनी रेटिंग बढ़ा सकते हैं। इससे उचहें नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर रेकचिनशन मिलता है। फोर्थ फीडे रेटिंग के दौरान चेस चलेयर्स को अपनी रेटिंग में सुधार करने का मौका मिलता है। इस्ट सिंहभूम डिस्ट्रिचट चेस एसोसिएशन के जेनरल सेक्रेटरी ने कहा कि इस रेटिंग टूर्नामेंट की प्राइज मनी 1.50 लाख रुपए है जो 85 चलेयर्स के बीच डिस्ट्रीचयूट की जाएगी।

State level rating championship 27 से

इसी तरह झारखंड चेस एसोसिएशन की ओर से 27 मार्च से 30 मार्च तक झारखंड स्टेट ओपन नारायचाी फीडे रेटिंग-2014 का आयोजन होगा। धनबाद में होने वाले इस टूर्नामेंट में केवल झारखंड के ही चलेयर्स पार्टिसिपेट कर सकेंगे। इसकी प्राइज मनी 60 हजार रुपए है। इसके लिए भी रजिस्ट्रेशन स्टार्ट हो चुका है।

4th JRD Tata FIDE Rating - 2014

Location: Jamshedpur

Dates: 31 Mar 2014 to 04 Apr 2014

Jharkhand State Open Narayani FIDE Rating - 2014

Location: Dhanbad

Dates: 27 Mar 2014 to 30 Mar 2014

यह एक रेटिंग टूर्नामेंट है। जिसमें चलेयर्स इंडिविजुअली पार्टिसिपेट कर सकेंगे। इसके लिए रजिस्ट्रेशन स्टार्ट है। अब तक क्00 चलेयर्स का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। इसमें बेहतर परफॉर्म कर चलेयर्स अपनी रेटिंग बढ़ा सकते हैं। ओवरऑल परफॉरमेंस के आधार पर ही रेटिंग मिलती है।

एनके तिवारी, जेनरल सेक्रेटरी, इस्ट सिंहभूम डिस्ट्रिचट चेस एसोसिएशन