-महिला अंडर-19 जेएससीए ट्रॉफी

-वीमेन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रिया कुमारी को

CHAIBASA: झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के तत्वावधान में प। सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित महिला अंडर-क्9 जेएससीए ट्रॉफी के अंतर्गत गुरुवार को खेले अंतिम लीग मैच में झारखंड रेड ने झारखंड ग्रीन को जेएससीए टारगेट नियम से हराया। वर्षा से प्रभावित होने के कारण अंतिम ब्.ख् ओवर पूरे नहीं हो पाये थे जिस कारण आयोजकों को जेएससीए लक्ष्य नियम का सहारा लेकर विजेता एवं उपविजेता का निर्णय करना पड़ा।

झारखंड रेड ने जीता टॉस

स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस झारखंड रेड की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी झारखंड रेड की टीम ने ब्0 ओवरों में 7 विकेट खोकर क्ब्क् रन बनाए। सोनिया ने 7 चौकों की मदद से सर्वाधिक भ्क् रन बनाए। अन्य बल्लेबाजो में उद्घाटक बल्लेबाज शिवानी कान्डेयांग ने ब् चौकों की मदद से ख्ख् रन, प्रियंका चौहान ने फ् चौकों की मदद से ख्ख् रन और रूमा कुमारी महतो ने ख् चौकों की मदद से क्7 रन बनाए। झारखंड ग्रीन की ओर से गेंदबाजी करते हुए अश्वनी कुमारी ने ख्8/ख् विकेट लिए, जबकि रितु कुमारी और रश्मि गुडि़या को एक-एक विकेट मिला।

प्रिया ने बनाए भ्भ् रन

जीत का पीछा करने उतरी झारखंड ग्रीन की टीम ने फ्भ्.ब् ओवरों में म् विकेट खोकर क्क्फ् रन बनाए। झारखंड ग्रीन की ओर से बल्लेबाजी करते हुए प्रिया कुमारी ने म् चौकों की मदद से भ्भ् रन, जबकि कीर्ति शर्मा ने ख् चौकों की मदद से क्9 रन बनाए। झारखंड रेड की ओर गेंदबाजी करते हुए इशरानी सोरेन ने क्फ्/फ् विकेट लिए जबकि शांति कुमारी, दिव्यानी प्रसाद और रूमा कुमारी महतो को एक-एक विकेट मिला। मैच की समाप्ति के बाद विजेता एवं उपविजेता टीम को झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के मानद सचिव राजेश वर्मा ने ट्राफी एवं अन्य पुरस्कार प्रदान किया।

सोनिया को मिला सम्मान

गुरुवार के मैच में अच्छे प्रदर्शन के लिए झारखंड ग्रीन की प्रिया कुमारी को वीमेन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। झारखंड रेड की सोनिया को पूरी प्रतियोगिता में दो अ‌र्द्धशतक लगाने के लिए अलग से पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार वितरण समारोह में स्वागत भाषण एवं मंच संचालन जिला क्रिकेट संघ के सचिव असीम कुमार सिंह ने और धन्यवाद ज्ञापन कोषाध्यक्ष सुप्रियो फौजदार ने किया। इस अवसर पर मैच पर्यवेक्षक कानू चक्रवर्ती, अम्पायर अरविंद कुमार सिंह व सुभाष कर्मकार, स्कोरर विकास सिंह, जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव अनूप बर्मन व ओमप्रकाश गुप्ता और जेएससीए के सदस्य राजकुमार मूधड़ा व राजीव कुमार तथा अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।