RANCHI: ख्0 नवंबर को आयोजित झारखंड टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट(जेटेट) की आंसर की झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) की ओर से परीक्षा के क्8वें दिन गुरुवार को जारी कर दी गई। जैक सचिव रजनीकांत वर्मा ने बताया कि किसी भी क्वेश्चन के आंसर से रिलेटेड कोई आपत्ति हो तो परीक्षार्थी जैक की वेबसाइट के कंप्लेन टैब में दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए कंप्लेंट टैब क्ख् दिसंबर से ख्ख् दिसंबर की शाम पांच बजे तक खुला रहेगा। वहीं, जैक अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह ने बताया कि रिजल्ट इस महीने के अंतिम सप्ताह में जारी होने की संभावना है।

दूसरे दिन जारी होती है आंसर की

जैक की ओर से आयोजित जेटेट परीक्षा सीबीएसई सीटेट की तर्ज पर ली जाती है। सीटेट परीक्षा खत्म होने के बाद परीक्षार्थियों को क्वेश्चन पेपर घर ले जाने की अनुमति दी जाती है। परीक्षा खत्म होने के एक दिन बाद ही आंसर की भी जारी कर दी जाती है। आंसर की जारी होने के बाद परीक्षार्थी अपने आंसरशीट की कार्बन कॉपी से सही आंसर का मिलान करते हैं और रिजल्ट का अंदाजा लगाते हैं।

ख्0 दिनों में रिजल्ट का था दावा

गौरतलब हो कि जेटेट के परिणाम को ख्0 दिनों में घोषित करने का दावा जैक की ओर से किया गया था। लेकिन यहां क्8 दिन आंसर की ही जारी करने में जैक को लग गए। गौरतलब हो कि ख्0 नवंबर को रांची समेत 9 प्रमुख जिलों में जेटेट हुआ था। इसमें राज्यभर के ख् लाख भ्ख् हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे। खास बात यह है कि परीक्षा के दौरान कैंडिडेट्स से क्वेश्चन पेपर भी वापस ले लिए गए थे। परीक्षार्थियों के पास सिर्फ आंसरशीट की कार्बन कॉपी है।