RANCHI : सोमवार को पिठोरिया थाने में पदस्थापित ख्0क्ख् बैच के सब-इंस्पेक्टर विकास कुमार पर नाबालिग के साथ मारपीट का आरोप है. आरोप है कि उन्होंने उपरकोनकी में हुए एक जमीन विवाद में नाबालिग की पिटाई की है. उसे पीटते हुए थाना ले गए हैं. इस घटना से नाबालिग की मां दहशत में है. परिजनों ने इसकी कंप्लेन सीनियर्स से की थी, छानबीन व जांच का आदेश हुआ है.

क्या कहती हैं विक्टिम की मां

विक्टिम की मां ने पुलिस को बयान दिया है कि घर में कोई नहीं था. केवल छोटी बच्ची और नाबालिग बेटा था. इस बीच दारोगा विकास कुमार पहुंचे और उसके साथ मारपीट और गाली-गलौज करते हुए पिठोरिया थाना ले जाने लगे. थाने में उसे पीटा गया, बेटे से मिलने थाना पहुंची तो वहां उनसे भी बदसलूकी की गई. इससे परिजन दहशत में है.

जमीन विवाद का था मामला

नाबालिग के परिवार और पड़ोस के एक व्यक्ति से पुश्तैनी जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. इसमें नाबालिग के खिलाफ घर जाकर धमकी देने और मारपीट करने की शिकायत थाने में की गई थी. इसी शिकायत की जांच करने पहुंचे दारोगा विकास कुमार ने नाबालिग को पीटा और थाने ले आए.

थानेदार से लगाई फटकार

इस बात की जानकारी थानेदार चुनुवा उरांव को नहीं थी. परिजनों ने इसकी जानकारी थानेदार को दी, तो उन्होंने दारोगा को फटकार लगाई.

......बॉक्स.....

सस्पेंड व पुरस्कृत भी हो चुके हैं विकास कुमार

आरोपी विकास कुमार अरगोड़ा के थानेदार रहते हुए कार्तिक तिग्गा नामक युवक के साथ मारपीट के आरोप में सस्पेंड हुए थे. वहीं, रांची पुलिस के आतंक लवकुश शर्मा को कोलकाता में पकड़े जाने के बाद इन्हें पुरस्कृत भी किया गया है.