JAMSHEDPUR : कोरोना वायरस के कारण शहर में जुबिली पार्क, कदमा स्थित भाटिया पार्क, नीलडीह पार्क सहित सभी क्लब (बेल्डीह, यूनाइटेड, टयूब मेकर्स), टाटा जू, जेआरडी टाटा स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स सहित सभी स्वीमिंग पूल व जिम, सिनेमा हॉल को 14 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है। सोमवार को टाटा स्टील व टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (पूर्व में जुस्को) ने इस संबंध में संयुक्त आदेश जारी कर दिया है।

जिला उपायुक्त रविशंकर शुक्ला के आदेश के बाद कंपनी प्रबंधन की ओर से एहतियात बरतते हुए यह कदम उठाया गया है। टाटा स्टील प्रबंधन ने जेआरडी टाटा स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स में भी सभी खिलाडि़यों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। साथ ही स्टेडियम में चल रहे सभी निर्माण कार्यों सहित ठेका कर्मचारियों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी है। इसके साथ ही कंपनी प्रबंधन ने सेंटर फॉर एक्सीलेंस में भी बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। वहीं, नए आदेश के बाद जुबिली पार्क से साकची-कदमा, सोनारी को जोड़ने वाली सड़क को भी बंद कर दिया गया है। ऐसे में शहरवासियों को साकची से सोनारी की ओर जाने के लिए मरीन ड्राइव या स्टेट माइल वाली सड़क से आना जाना होगा।

नहीं जा पाएंगे पर्यटक

राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश के बाद जुबिली पार्क स्थित टाटा जू (चिडि़याघर) को भी बंद कर दिया गया है। हालांकि जुबिली पार्क में मंगलवार से ही वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी। ऐसे में चिडि़याघर में कोई भी पर्यटक भी नहीं जा पाएंगे।

टेल्को में कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान

कोरोना को लेकर टेल्को कॉलोनी में सोमवार को एक जागरूकता अभियान चलाया गया। श्रद्धा यूटिलिटीज वेंडर की ओर से जन जागरण अभियान चलाया गया। इसमें लोगों को कोरोना के प्रति सजग रहते हुए उसके रोकथाम के लिए उपाय बताए गए। साबुन से हाथ धोने, सैनिटाइजर का प्रयोग व मॉस्क लगाने की सलाह दी गई। यह अभियान विनोद कुमार के नेतृत्व में चलाया गया। इस दौरान पर्चा का भी वितरण किया गया।

जीण माता का महोत्सव स्थगित

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण 21 व 22 मार्च को होने वाले जीण माता का दो दिवसीय चौदहवां यानी चतुर्दश वार्षिक महोत्सव स्थगित कर दिया गया। सोमवार की शाम साकची कार्यालय में जीण माता परिवार की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। संस्था के उपाध्यक्ष राजकुमार रिंगसिया ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में जीण माता परिवार टाटानगर के अध्यक्ष बजरंग लाल अग्रवाल को झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन का संयुक्त महामंत्री बनाए जाने पर फूलों का माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर मोहनलाल अग्रवाल, शंभू खन्ना, कमलकांत अग्रवाल, विनोद खन्ना, कैलाश अग्रवाल, प्रमोद कुमार अग्रवाल, बजरंगलाल चौधरी, सुनील देबुका, अनंत अग्रवाल, सीताराम देबूका, दीपक पारीक, प्रमोद खन्ना आदि मौजूद थे।