- अमित शाह ने रवाना किए कई रथ

- एनडीए ने चुनावी बिगुल फूंका

- नीतीश-लालू को दिखायी एकजुटता

PATNA : झमाझम बारिश के बीच गांधी मैदान में भारतीय जनता पार्टी का दम दिखा, जब भीड़ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को सुनने के लिए जमी रही। अमित शाह के मंच पर आते पूरे मैदान में जोश भर गया और उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस बिहार ने म्00 वर्षो तक देश पर राज किया उसे लालू ने पूरे देश में बदनाम किया। अमित शाह गुरुवार को गांधी मैदान में आयोजित एनडीए के परिवर्तन यात्रा कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कई चुनावी रथ को रवाना किया जो गांव-गांव जाएंगे।

बिहार में हमारी सरकार बनेगी

इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि एमएलसी के चुनाव में ख्ब् में से क्फ् सीटें देकर जनता ने एनडीए की जीत की शुरुआत की है। इस परिणाम से स्पष्ट है कि आने वाले चुनाव में बिहार में हमारी सरकार बनेगी। अब देखना होगा कि राज्य में गरीबी लाने वाली सत्ता रहेगी या विकास देने वाली केंद्र की सरकार। सवाल किया कि कुछ समय पहले तक नीतीश कुमार एनडीए को सत्ता में लाने और लालू को हटाने की बात करते थे। आज नीतीश जी क्यों बदल गए? कहा, सुशासन लाना है तो एनडीए की सरकार बनानी पड़ेगी।

लालू की फोटो लगाने की हिम्मत नहीं

नीतीश के प्रचार अभियान पर वार करते हुए अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार में हिम्मत नहीं है कि लालू की फोटो लगाएं। सोनिया भी लालू को साथ नहीं बैठातीं, लेकिन नीतीश कुमार ने लालू का हाथ थामकर बिहार की जनता की पीठ में खंजर भोंकने का काम किया है। चाय बेचने वाले गरीब, अति पिछड़े समाज का बेटा जब प्रधानमंत्री बना तो उसे गरीबों का दर्द समझ में आया। आज गरीबों के विकास की बात हो रही है। ऐसा बीजेपी सरकार के कारण ही संभव हो सका है। गरीबों के लिए फंड के दरवाजे खोलने का काम मोदी सरकार ने ही किया है।

गरीबी की कोई जाति नहीं

शाह ने कहा कि गरीबी की कोई जाति नहीं होती, इसे दूर करने के लिए बिहार में भी एनडीए की सरकार बनानी होगी। एनडीए के सभी नेता एक मंच पर आए हैं। एनडीए की मजबूत सरकार बना दीजिए। अगर फिर से नीतीश-लालू के हाथ में सत्ता गई तो जंगलराज आएगा। बिहार की जनता चाहती है क्या कि फिर से जंगलराज आए? कहा, हम बिहार में विकास करेंगे और पुराना गौरव वापस दिलाएंगे।

सब गीदड़भभकी निकल जाएगी

लालू प्रसाद को निशाने पर लेते हुए लोजपा सुप्रीमो ने कहा कि लालू प्रसाद का एक हाथ पांव पर रहता है और दूसरा गले पर। नीतीश के हाथ में भी खंजर है। दोनों एक-दूसरे को ले डूबेंगे। लालू प्रसाद को सब गीदड़भभकी का पता चल जाएगा। कहा कौन है ये मुलायम सिंह यादव। वही ना जिसने प्रमोशन में एससी एसटी को रिजर्वेशन देने का विरोध किया है। नीतीश कुमार पर भी खूब शब्द वार किया। कहा रेडियो दिया ऐसा कि लगाओ पटना लग जाएगा बीबीसी।

अबकी बार राजग सरकार

रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि इस बार बिहार में राजग की सरकार आने से कोई नहीं रोक सकता। इतने सालों से नीतीश और लालू प्रदेश की सत्ता में रहे हैं, लेकिन फिर भी प्रदेश के नौजवान दूसरे राज्यों में नौकरी की तलाश के लिए भटकने के लिए मजबूर हैं।

बिहार में जंगल राज

नेता प्रतिपक्ष नंद किशोर यादव ने कहा कि प्रदेश के अस्पतालों में गरीबों को दवाइयां नहीं मिल रही हैं। बीजेपी के शासन में सुना करते थे पुलिस की गोली से अपराधी मारा गया अब तो अपराधियों की गोली से पुलिस का इंस्पेक्टर मारा जा रहा है। यह जंगल राज है। राज्य में भ्क् फीसद प्रदेश में दिहाड़ी मजदूर हैं। लालू-नीतीश बताएंगे की गरीबों की ये संख्या कैसे बढ़ रही है।

नीतीश की अंतड़ी में दांत

नीतीश की अंतड़ी में दांत हैं। ये कहा एक्स सीएम जीतन राम मांझी ने। कहा कि नीतीश-लालू का गठबंधन नापाक है। बिहार के विकास के लिए नहीं बीजेपी को हटाने को लेकर चुनावी मैदान में आ रहे नीतीश-लालू। जब सत्ता में आना हुआ तो क्म् साल तक बीजेपी सांप्रदायिक पार्टी नहीं लगी।