JAMSHEDPUR : टाटा स्टील को लगातार छठवीं बार टाटा एफर्मेटिव एक्शन प्लान के लिए ज्यूरी अवार्ड मिला है। पिछले दिनों मुंबई में आयोजित समारोह में टाटा समूह के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन ने टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट (कॉरपोरेट सर्विसेज) चाणक्य चौधरी और सीएसआर चीफ सौरभ रॉय को यह अवार्ड दिया।

ज्यूरी अवार्ड के लिए पिछले दिनों विभिन्न जजों की टीम ने टाटा स्टील का दौरा किया था। इसमें डॉ आरए माशेलकर, डॉ नरेंद्र जाधव, प्रोफेसर एस परशुरामन और टाटा स्टील के पूर्व एमडी बी मुथुरामन शामिल थे। टाटा स्टील को 1000 स्कूल परियोजना, मानसी कार्यक्रम और जनजातीय सम्मेलन संवाद कार्यक्रम के लिए एक हजार में से छह सौ अंक प्रदान किए गए। पुरस्कार मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए चाणक्य चौधरी का कहना है कि ज्यूरी अवार्ड हमारे दलित और आदिवासी समुदायों के लिए किए जा रहे काम को दर्शाता है। यह पुरस्कार दर्शाता है कि हम लंबे समय से उनके साथ जुड़े हुए हैं और बेहद नजदीक से उनके विकास की चुनौतियों और दीर्घकालीन समस्याओं का समाधान करने के लिए प्रयासरत हैं।

वहीं, सौरभ रॉय का कहना है कि यह पुरस्कार एक शताब्दी से टाटा स्टील द्वारा आदिवासियों के उत्थान के लिए किए जा रहे काम को रेखांकित करता है। टाटा प्रोजेक्ट्स के कौशल निर्माण व विक्रेता विकास, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज की ब्रिज आईटी, टाटा कम्युनिकेशन का लीवरेजिंग साझेदारी, टाटा ग्लोबल बेवरेजज के गांव चलो, टाटा स्पंज के एए स्कोर कार्ड और जुस्को को अपशिष्ट से आजीविका के साथ अच्छे व्यवहार के लिए भी सभी कंपनियों को पुरस्कृत किया गया। इसके अलावे टीएएपी का अवार्ड टाटा पावर को दिया गया।