-हरक सिंह पौड़ी व साकेत बहुगुणा टिहरी के प्रबल दावेदार

-हरिद्वार सीट पर पार्टी जता सकती है अंबरीश कुमार पर भरोसा

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : राज्य के तीन लोकसभा सीट पर कैंडिडेट्स का बेसब्री से इंतजार कर रही कांग्रेस के लिए मंडे का दिन निर्णायक कहा जा सकता है। हांलाकि, किसी के नाम की घोषणा तो नहीं हुई, लेकिन इशारे ही इशारे में मुख्यमंत्री हरीश रावत और पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने तस्वीर काफी हद तक साफ कर दी है। आलाकमान पौड़ी संसदीय सीट से कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को मैदान में उतारने का मन बना रही है। वहीं टिहरी के लिए साकेत बहुगुणा के नाम का इशारा खुद उनके पिता ने मीडिया से बातचीत के दौरान कर दिया।

बहुगुणा को देखनी हैं पंाचों सीट

मंडे को मीडिया को दिए एक बयान में पूर्व मुख्यमंत्री

विजय बहुगुणा ने ये तो साफ कर दिया कि वे टिहरी से लोकसभा प्रत्याशी नहीं होंगे। यहां से साकेत को मैदान में उतारने की पैरवी उनके द्वारा खुद आलाकमान से की गई है। उधर, हरिद्वार संसदीय सीट पर कैंडिडेट को लेकर सीएम हरीश रावत ने कहा उनके परिवार का कोई भी सदस्य यहां से आखिर विकल्प होगा। कोई बाहर का लीडर भी इस सीट पर कांग्रेस का प्रत्याशी बन सकता है। रावत के इस बयान को लेकर कई तरह के कयास भी लगाए जाने लगे हैं, जिसमें प्रियंका गांधी के नाम की चर्चा भी जोरों पर हैं।

अंबरीश पर लग सकता है दांव

वहीं हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए अंबरीश कुमार को भी पार्टी इस प्रतिष्ठित सीट से चुनाव में उतार सकती है। हरिद्वार में कुमार की पैठ को कांग्रेसी लीडर अच्छी तरह जानते हैं। माना जाता है जमीनी स्तर पर उनकी काफी मजबूत पकड़ है। हरिद्वार का लोकल होने की वजह से भी उन्हें चुनाव में काफी मदद मिल सकती है। इसके अलावा समाजवादी पार्टी में रहते हुए भी अंबरीश कुमार ने क्षेत्र के लोगों के लिए कई काम किए हैं। उनकी अपनी छवि भी साफ सुथरी है ऐसे में कांग्रेस अगर उन पर दांव लगाती है तो कोई आश्चर्य नहीं किया जाएगा।