कमलानगर श्रीराम चौक से निकाला गया कैंडिल मार्च

आगरा। मानसी को इंसाफ दिलाने के लिए रविवार को आगराइट्स सड़क पर निकल पड़े। कमलानगर में कैंडिल मार्च निकाला। हाथों में कैंडिल और जस्टिस फॉर मानसी लिखीं तख्तियां थीं, तो चेहरे पर आक्रोश। मार्च में बड़ी संख्या में युवा भी शामिल हुए।

राहगीर भी जुड़ते गए

कैंडिल मार्च शाम साढ़े पांच बजे कमलानगर स्थित श्रीराम चौक से शुरू हुआ। मार्च में शामिल होने के लिए पहले से ही लोग यहां पहुंच चुके थे। हाथों में कैंडिल और तख्तियां लिए लोग जैसे ही आगे बढ़े राहगीर और कॉलोनी के वाशिंदे भी इसमें शामिल हो गए। कुछ ही मीटर की दूरी में कैंडिल मार्च लंबा हो चुका था।

हर एजग्रुप हुआ शामिल

क्या बच्चे और क्या बुजुर्ग, कैंडिल मार्च में हर उम्र वर्ग का व्यक्ति शामिल था। बेटी के हत्यारे को सजा दिलाने के लिए उनके चेहरे पर आक्रोश साफ देखा जा सकता था। आरोपी को सजा दिलाने की मांग करते हुए भीड़ हाथों में तख्तियां थामे थीं।

यहां से निकला मार्च

श्रीराम चौक से शुरू हुआ मार्च सिटी मॉल से मुख्य बाजार होते हुए श्रीराम चौक पर समाप्त हुआ।

क्या था मामला

कर्मयोगी एंक्लेव, मीनाक्षीपुरम, कमलानगर निवासी सविता चोपड़ा ने मुकदमा लिखवाया है। उन्होने पुलिस को बताया कि बेटी मानसी 34 की शादी चार साल आठ महीने पहले कावेरी विहार, फेस द्वितीय सदर निवासी गौरव चिटकार से हुई थी। दहेज के लिए आए दिन मारपीट की जाती थी। छह अक्टूबर को उन्हें सूचना मिली कि ससुरालीजनों ने मानसी की हत्या कर दी है। बेटी की ससुराल पहुंचे। वहां बेटी गंभीर हालत में मिली। उसे प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। बुधवार को इलाज के दौरान बेटी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

आरोपों को दम दे रही पीएम रिपोर्ट

मानसी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत से पहले मारपीट की पुष्टि की गई है। इसके साथ ही फ्रैक्चर भी बताया गया है। मानसी को सिगरेट से जलाने की भी चर्चा रही। समाजसेवी वत्सला प्रभाकर ने बताया की मानसी कभी आत्महत्या नहीं कर सकती। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आरोपितों को गिरफ्तार कर सजा मिलनी चाहिए।