मुंशी की कलंक कथा

चर्चाओं का बाजार गर्म, पांच साल पहले रखे गए थे गहने

जेल भेजे गए मुंशी राजेंद्र पर ही घूम रही शक की सुई

ALLAHABAD: मुंशी राजेंद्र कुमार के रोज नए कारनामे सामने आ रहे हैं। मालखाने से 25 लाख रुपए गायब करने के मामले में तो उसको जेल भेजा ही गया है, शनिवार को नया मामला भी सामने आ गया। चर्चा शुरू हो गई है कि मालखाने में रखे गए सोने के जेवर भी गायब हो सकते हैं। चर्चा शुरू होने के बाद से अफसरों के होश उड़े हुए हैं लेकिन एक बार सील हो चुके मालखाने को खोलकर फिर से तलाशी की कोई हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है।

केंद्रीय कर्मचारी के घर हुई थी लूट

2011 में नैनी थाने के देवरख गांव में एक केंद्रीय कर्मचारी के घर लूट हुई थी। पुलिस ने बदमाशों को पकड़कर घटना का खुलासा किया था। बरामद गहने नैनी थाने के मालखाने में जमा करा दिए थे। नैनी थाने के मालखाने से 25 लाख रुपए गायब होने की घटना के बाद गहनों को लेकर भी चर्चाएं शुरू हो गई हैं। रकम गायब करने के मामले में आरोपी राजेंद्र को जेल भेजा जा चुका है। पुलिस अधिकारी अब इस नए मामले के एकाएक सामने आने से भौंचक हैं। यह भी पता चला है कि नैनी थाने के मालखाने में करोड़ों रुपए के सामान रखे हैं। मालखाने में क्या-क्या रखा है, फिलहाल इसका ब्योरा अफसरों के पास नहीं है।

नैनी थाने के दोनों मालखाने सील कर दिए गए हैं। लिस्ट से मालखाने में रखे सामान का मिलान किया जाएगा। अगर लूट के मामले में बरामद गहने गायब होंगे तो तत्कालीन मुंशी राजेंद्र के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आशुतोष मिश्र,

एसपी यमुनापार