-गोल्ड मार्केट में छाई डिजाइनदार ज्वेलरी, सिटी के शोरूम्स में लेटेस्ट डिजाइन की ज्वेलरी की डिमांड अधिक

-डिजाइनदार चांदी के बर्तन भी हैं खास, धनतेरस के लिए चल रही है एडवांस बुकिंग

varanasi@inext.co.in

VARANASI

धनतेरस को लेकर ज्वेलरी बाजार तैयार है. सुबह से शाम तक ज्वेलरी मार्केट की रौनक देखते ही बन रही है. इस बार भी एक से बढ़कर एक डिजाइनर ज्वेलरी आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं. डिफरेंट डिजाइन और यूनिक पैटर्न में नया कलेक्शन लेडीज को खूब लुभा रहा है. मार्केट में अवेलेबल नेकलेस, ईयररिंग, बैंगल्स, रिंग जैसे आइटम्स की खूबसूरत रेंज सबको दीवाना बना रही है. डायमंड में कलरफुल फ्यूजन, लाइटवेट डायमंड में यूनिक पीसेज, गोल्ड ईयररिंग, ब्रेसलेट और रिंग्स के क्लासिक पीस को भी महिलाएं काफी पसंद कर रही हैं. शुभ मुहूर्त के लिए सोने और चांदी के सिक्के, मूर्तियां और चांदी के बर्तन ज्वेलरी शोरूम्स में लोग सोने, चांदी के सिक्कों की भी बुकिंग करा रहे हैं. शहर भर में ज्वेलरी शोरूम्स में ऑफर ही ऑफर चल रहे हैं.

सबकी चाहत होगी पूरी

ग‌र्ल्स को स्टाइलिश ज्वेलरी ज्यादा पसंद आ रही है. जबकि महिलाओं का रुझान ट्रेडिशनल ज्वेलरी की तरफ ज्यादा है. दोनों की पसंद को देखते हुए मार्केट में स्पेशल लाइट वेट और हैवी लुक में फिनिशिंग ज्वेलरी का कलेक्शन मौजूद है. वहीं लेडीज को गोल्ड और डायमंड मिक्स ज्वेलरी भी खूब भा रही है.

ब्राइडल ज्वेलरी का बोलबाला

महिलाएं इस साल कुछ अलग खरीदना चाहती हैं तो फिर डायमंड में व्हाइट मेटल जैसे प्लेटिनम में जड़े डायमंड के सेट, इयररिंग्स, रिंग्स आदि परचेज कर सकती हैं जो इस समय फैशन में हैं. यह स्टाइल न सिर्फ बेहद स्मार्ट लगती है बल्कि फ्यूचरिस्टिक भी है. यह एक प्रकार का फ्यूजन स्टाइल है. ऐसी ज्वेलरी की डिजाइन का कॉन्सेप्ट इंडियन होता है लेकिन स्टाइल और मेटल वेस्टर्न होते हैं. पेडेंट, इयररिंग, ब्रेसलेट आदि में भी खूब यूज किया जा रहा है. कान की बालियों का आकार भी इस बार छोटा हो गया है. बिल्कुल कान से चिपकी हुई व्हाइट मेटल से बनी बालियां सबको लुभा रही हैं. नए ट्रेंड ने बड़े-बड़े डैंगल इयररिंग्स और शैंडेलियर इयररिंग्स का क्रेज कम नहीं हुआ है. ब्राइडल ज्वेलरी में इन्हीं का बोलबाला है.

डिमांड में डायमंड के कंगन

गोल्ड कलेक्शन में मंगलसूत्र, व्हाइट गोल्ड और प्लेटिनम की ज्वेलरी कपल्स को खूब लुभा रही है. स्मार्ट लुक के लिए लेडीज नग व मोतियों से तैयार जड़ाऊ ज्वेलरी की जमकर खरीदारी कर रही हैं. इसकी खास बात यह है कि यह सिर्फ एथनिक वियर के साथ ही नहीं, बल्कि वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ भी मैच करेगी. रिंग, टॉप्स, ईयर रिंग और बैंड्स की ज्वेलरी की भी अच्छी खासी डिमांड है. डायमंड के कंगन और ब्रेसलेट भी लोग ऑर्डर कर रहे हैं. कंगन के अलावा चार पीस वाली चूडि़यां भी पसंद की जा रही हैं.

गोल्ड मेकिंग चार्ज पर अप टू 50 परसेंट और डायमंड पर सौ परसेंट मेकिंग चार्ज में छूट दी जा रही है. धनतेरस के लिए बुकिंग स्टार्ट चुकी गई है. वेडिंग सीजन की भी खरीदारी तेज है.

अभय अग्रवाल, ओनर

ट्रृसो, गौदोलिया

डिजाइनर गोल्ड, डायमंड ज्वेलरी की डिमांड अधिक है. लाइट वेट की ज्वेलरी को काफी पंसद किया जा रहा है. प्री बुकिंग को लेकर इंक्वायरी भी खूब आ रही है.

संतोष अग्रवाल, ओनर

हरेकृष्ण ज्वेलर्स भेलूपुर

अभी भाव कम है इसलिए कस्टमर्स दिवाली के अलावा वेडिंग सीजन की ज्वेलरी भी खरीद रहे हैं. गोल्ड में 1100 रुपये प्रति दस ग्राम की छूट और डायमंड में पांच परसेंट तक की छूट दी जा रही है.

मयंक अग्रवाल, ओनर

कन्हैया स्वर्ण कला केंद्र गोदौलिया

नए जमाने की शिल्पकारी का अनोखा संगम न्यू डिजाइन की ज्वेलरी में देखने को मिल रहा है. गोल्ड ज्वेलरी की मेकिंग चार्ज पर 30 परसेंट की छूट और डायमंड ज्वेलरी की प्राइस पर 30 परसेंट तक की छूट दी जा रही है.

शुभम केशरी, मैनेजर तनिष्क

रथयात्रा