-सेंट जेवियर्स वेलफेयर सोसाइटी ऑडिटोरियम में स्टूडेंट्स को मिला सम्मान

JAMSHEDPUR : संडे को सेंट जेवियर्स वेलफेयर सोसाइटी ऑडिटोरियम में आयोजित प्रोग्राम में चाईबासा, मनोहरपुर व चक्रधरपुर के क्79 स्टूडेंट्स को ज्योति फैलोशिप प्रदान किया गया। प्रोग्राम में वेस्ट सिंहभूम के डीसी एबी सिद्दीकी ने कहा कि मेधावी स्टूडेंट्स की हेल्प में यह फेलोशिप काफी हेल्पफुल साबित होगी। उन्होंने बच्चों को मन लगाकर पढ़ने की सलाह दी। इस पहल के लिए उन्होंने टाटा स्टील की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि पढ़ाई को जिंदा रखने के लिए जिस मोटिवेशन की जरूरत पड़ती है वह ऐसी ही फेलोशिप से मिलती है।

क्0 लाख का वितरण

प्रोग्राम के दौरान एससी-एसटी कैटेगरी के क्79 बच्चों को क्0 लाख ब्0 हजार रुपए का वितरण किया गया। इसके अलावा वेस्ट सिंहभूम के जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र प्रवीण कुमार बिरुआ, आश्रम विद्यालय, कुचाई के सुनील मुर्मू, एमएसपी स्कूल, चक्रधरपुर के अभिषेक हेम्ब्रम, अर्जुन हेम्ब्रम, जुरेन्द्र बिरुली व आरटीसीपी हाईस्कूल, मनोहरपुर की ब्यूटी टोपनो व सुषमा केरकेट्टा को फैलोशिप के साथ ही कंप्यूटर टैब व घड़ी प्रदान की गई। साल च्योति फैलोशिप के लिए एससी-एसटी कैटेगरी के फ्7क् मेधावी स्टूडेंट्स का सेलेक्शन किया गया है। मौके पर टाटा स्टील के चीफ (सीएसआर) बिरेन भूटा, ट्राइबल कल्चरल सोसाइटी की सेक्रेटरी उर्मिला एक्का सहित अन्य प्रेजेंट थे।

------------

वैश्य फेडरेशन के लीडर्स अाएंगे सिटी

इंटरनेशनल वैश्य फेडरेशन के टॉप लीडर्स इसी महीने सिटी आएंगे। पिछले दिनों फेडरेशन के स्टेट प्रेसिडेंट मोहनलाल अग्रवाल दिल्ली गए थे। वहां नेशनल जेनरल सेक्रेटरी बाबूराम गुप्ता से उन्होंने मुलाकात की। इस दौरान उन्हें कई निर्देश भी दिए गए। उन्होंने संगठन को मजबूत करने की दिशा में कदम उठाने का निर्देश भी दिया है। इसे लेकर मंडे को रानीकुदर में एक मीटिंग भी आयोजित की गई है।

----------------------------

ठाकुर अनुकूल चंद्र का सत्संग आयोजित

बिरसानगर जोन नंबर फ् के ब्लॉक सी स्थित गवर्नमेंट मीडिल स्कूल में श्रीश्री ठाकुर अनुकूल चंद्र के संकीर्तन व सत्संग का आयोजन किया गया। इसकी शुरुआत मंगल शहनाई से हुई। इसके तहत पूरे दिन भजन, कीर्तन, धर्म सभा, दीक्षा व मातृ सम्मेलन का आयोजन हुआ इसके अलावा नृत्य के जरिए ठाकुर जी के भजनों की प्रस्तुति की गई। इस मौके पर असीम चटर्जी, दूर्योधन गोराई, भूतनाथ दत्ता, शंकर सिंह, एसके मंडल, कमल कृष्ण सहित अन्य प्रेजेंट थे।