नोट- स्कूल नाम से फोटो है।

- बेसिक स्कूल्स में पहली बार टीचर्स के लिए कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

-प्रतियोगिता के दौरान प्वॉइंट्स को लेकर हुआ हंगामा

बरेली: बेसिक स्कूलों के टीचर्स के लिए पहली बार जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित हुई। डोहरा जूनियर हाईस्कूल के मैदान पर ब्लॉकवार महिला वर्ग से पांच व पुरुष वर्ग से दस टीमों ने जोर अजमाइश की। महिला वर्ग के मुकाबलों के शुरु होते ही हंगामा हो गया। आरोप लगाए कुछ शिक्षक नेता अपनी ब्लॉक की टीम को विजेता बताकर रेफरी के निर्णय पर सवाल उठाने लगे। जिस पर अन्य ब्लॉक के शिक्षक विरोध में उतर आए। ऐसे में दोनों ओर से तनातनी हुई। काफी देर तक मुकाबला रूका रहा। हालांकि खंड शिक्षाधिकारी ने हस्तक्षेप करके मुकाबला शुरू कराया गया।

बिथरी ने 39.7 से जीत दर्ज की

महिला वर्ग में आलमपुर व बिथरी ब्लॉक की टीम के बीच पहला मैच हुआ। आलमपुर की टीम को मजूबत माना जा रहा था। आरोप है, जिसे हराने के लिए कुछ शिक्षक मैदान में उतर आए। जिन्होंने रेफरी का निर्णय नहीं माना। आलमपुर जाफराबाद की टीम से दोबारा मुकाबला कराने की मांग की। खंड शिक्षाधिकारी राजीव श्रीवास्तव ने पुरुष स्टाफ को हटाया।

चलती रही गहमा-गहमी

मुकाबले के दौरान बार-बार प्वाइंट को लेकर गहमा-गहमी चलती रही। बिथरी टीम को 4.1 से विजेता बनी। सेमी फाइनल में बिथरी ब्लॉक की टीम का क्यारा से मुकाबला हुआ। प्वाइंट को लेकर बिथरी टीम पर फिर बेइमानी के आरोप लगे। बिथरी टीम ने 26.5 से विजेता बनकर फाइनल में प्रवेश किया। शेरगढ़ ब्लॉक की टीम से भिड़कर 39.7 से मुकाबला जीत दिया।

भदपुरा टीम ने मारी बाजी

पुरुष वर्ग में पहला मुकाबला में नवाबगंज और बहेड़ी ब्लॉक की टीम के बीच कांटे की टक्कर हुई। जिसमें नवाबगंज ने 28.27 से मुकाबला जीता। दूसरे मैच में आलमपुर जाफराबाद व शेरगढ़ के बीच हुआ। इसमें शेरगढ़ टीम 51.38 से विजेता बनी। तीसरा मैच भदपुरा व क्यारा टीम के बीच हुआ। इसमें भदपुरा ने 36.3 से मुकाबला जीता। चौथा मैच रामनगर व बिथरी ब्लॉक के बीच हुआ। जिसमें बिथरी 27.3 से विजेता बनी। इसके बाद पहला सेमीफाइनल नवाबगंज व बिथरी ब्लॉक की टीम के बीच हुआ। जिसमें बिथरी ने 36.12 से जीत दर्ज की। दूसरा सेमी फाइनल भदपुरा व शेरगढ़ की टीम के बीच हुआ। जिसमें भदपुरा ने 35.10 से मुकाबला जीता। फाइनल मुकाबला भदपुरा व नवाबगंज के बीच हुआ। जिसमें भदपुरा टीम ने करारी शिकस्त देकर 37.16 से विजय हासिल की।

अव्यवस्था से शिक्षकों में रोष

पहली बार हो रही कबड्डी प्रतियोगिता का बीएसए तनुजा त्रिपाठी शुभारंभ करने नहीं पहुंची। जिसका शिक्षकों को मलाल रहा। जिसके बाद खंड शिक्षाधिकारी राजीव श्रीवास्तव ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। जबकि विजेता टीमों को खंड शिक्षाधिकारी बिथरी रमेश चंद्रा ने पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता के दौरान अव्यवस्थाएं भी हावी रही। जिनको लेकर शिक्षकों में रोष रहा।

क्यारा टीम के शिक्षक घायल

मैदान में मुकाबले के दौरान क्यारा टीम में खेल रहे धर्मवीर पालपुल कमालपुर के शिक्षक धर्मवीर चोटिल हो गए। जिन्हें रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज में ले जाया गया। चिकित्सकों ने हड्डी में बारीक क्रेक बताया।