- कौशाम्बी के अथसराय रेलवे स्टेशन पर कपलिंग टूटने से हुआ हादसा

- हादसे में कई पैसेंजर घायल, एक की हालत गंभीर

- मौके पर पहुंचे अधिकारी, जांच के दिए आदेश

<- कौशाम्बी के अथसराय रेलवे स्टेशन पर कपलिंग टूटने से हुआ हादसा

- हादसे में कई पैसेंजर घायल, एक की हालत गंभीर

- मौके पर पहुंचे अधिकारी, जांच के दिए आदेश

ALLAHABAD:allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: हावड़ा से कालका जा रही कालका मेल मंगलवार को कौशाम्बी जनपद के अथसराय रेलवे स्टेशन पर दो हिस्सों में बंट गई। हादसा कपलिंग टूटने से हुआ। जोरदार झटका लगने से ट्रेन में सवार दो दर्जन से अधिक पैसेंजर्स को चोटें आई, जिसमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है। घायल को सीएचसी सिराथू में एडमिट कराया गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे रेल अधिकारियों हादसे के कारणों की जांच के आदेश दिए हैं।

अचानक टूट गई कपलिंग

हावड़ा से कालका जा रही क्ख्फ्क्क् कालका मेल मंगलवार सुबह बजे के बाद इलाहाबाद जंक्शन से कालका के लिए रवाना हुई। ट्रेन कौशाम्बी जिले की सीमा से होते हुए करीब क्क्.फ्भ् बजे अथसराय रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी कि अचानक एस-भ् कोच और पेंट्री कार के बीच की कपलिंग टूट गई। जोरदार आवाज और तेज झटके के साथ ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। ट्रेन के दो हिस्सों में बंटते ही इंजन से जुड़े करीब आठ डिब्बे आगे निकल गए तो एस-भ् से लेकर अन्य डिब्बे पीछे ही रह गए। एस-भ् कोच के पीछे के अन्य कोचों में बैठे दर्जनों पैसेंजर्स जोर का झटका लगने से सीट से नीचे गिरकर घायल हो गए। मारे भय के यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। चालक ने किसी तरह ट्रेन को रोका तो लोग भाग कर नीचे उतरे। हादसे में मिर्जापुर जिले के पुरैनी गांव निवासी चंद्रमा (ख्भ्) पुत्र मोहनलाल को गंभीर चोट आई है। उन्हें क्08 एम्बुलेंस से सीएचसी सिराथू में भर्ती कराया गया।

एस-भ् कोच हटाया

मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों ने जांच के बाद एस-भ् कोच को हटाने का निर्णय लिया। एस-भ् कोच में सफर कर रहे पैसेंजर्स को अन्य कोच में एडजेस्ट करने के बाद कोच को खाली कराकर हटा दिया गया। दोपहर करीब ढाई बजे कालका मेल को अथसराय रेलवे स्टेशन से कालका के लिए रवाना किया गया।

- अनकपलिंग होने से कालका मेल दो हिस्सों में बंट गई थी। बड़ा हादसा नहीं हो सका। मामले को गंभीरता से लेते हुए उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। कमेटी गठित की गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद जिसका भी दोष साबित होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विजय कुमार, सीपीआरओ उत्तर मध्य रेलवे