-संस्था ने 6536 पोस्ट्स के लिए निकाला था फर्जी विज्ञापन

-बेरोजगारों से आवेदन के साथ तीन सौ और ट्रेनिंग के लिए लिए गए थे दो हजार रुपए

RANCHI : बेरोजगार युवाओं को नौकरी का झांसा देकर ठगने का सिलसिला थम नहीं रहा है। कुछ महीने पहले अभियान फाउंडेशन नाम के फर्जी संस्था ने सैकड़ों युवकों से लाखों रुपए ठग लिए और अब कल्याण भारती की ओर से युवाओं को छलने का मामला सामने आया है। इस संस्था ने नौकरी के नाम पर करीब दस हजार बेरोजगारों से करोड़ों रुपए ठग लिए।

यह है मामला

कल्याण भारती ने पिछले दिनों 6536 पोस्ट्स पर बहाली के लिए फर्जी एडवर्टिजमेंट निकाला था। मैट्रिक व इंटर पास कैंडिडेट्स से फरवरी महीने में इसके लिए आवेदन मांगे गए थे। कैंडिडेट्स को आवेदन के साथ तीन सौ रुपए का डिमांड ड्राफ्ट अटैच कर इसे पोस्ट बॉक्स नंबर-121 में में भेजना था। जिन कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया था, उन्हें कुछ दिनों बाद कल्याण भारती की ओर से लेटर भेजा गया। लेटर के जरिए कैंडिडेट्स को ट्रेनिंग देने के नाम पर दो हजार रुपए का डीडी भेजने को कहा गया था। कैंडिडेट्स ने दो-दो हजार रुपए का डीडी कल्याण भारती के नाम पर बनाकर भेज दिया, लेकिन इसके बाद से संस्था से उन्हें किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है।

डीसी और एसएसपी से की कंप्लेन

कल्याण भारती की ओर से नौकरी देने के नाम पर की गई ठगी को लेकर कई भुक्तभोगियों ने डीसी और एसएसपी समेत कई अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कराई है। इन्होंने अधिकारियों को बताया कि करीब दस हजार बेरोजगारों से कल्याण भारती ने 2.30 करोड़ रुपए की ठगी की है। अधिकारियों ने नौकरी के नाम पर कल्याण भारती की ओर से की गई करोड़ों रुपए की ठगी मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।