RANCHI: सिटी का कांके रोड दिन के 12 बजे से लेकर 2 बजे तक जाम रहा। कांके थानाक्षेत्र के जयपुर से गायब जमीन कारोबारी जन्नत हुसैन के अपहरण किए जाने की प्राथमिकी दर्ज कराते हुए स्थानीय लोगों ने करीब 2 घंटे तक कांके रोड को जाम कर दिया। आवागमन पूरी तरह ठप्प कर लोग सड़क के बीचोबीच बैठ गए। घटना की जानकारी मिलते ही कांके थानेदार व गोंदा थानेदार दोनों मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन की। काफी मान-मनौवल के बाद लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर रोड से जाम हटाया। लोगों का आरोप है कि गायब जमीन कारोबारी जन्नत हुसैन के भतीजा गुलजार हुसैन ने ही उसका अपहरण किया है। फिलहाल दोनों गायब हैं और पुलिस दोनों की तलाश कर रही है, ताकि मामले का खुलासा हो सके।

जबरन बिठाया कार में

परिजनों का कहना है कि जन्नत को अपराधियों ने जबरन कार में बैठाया और अपने साथ ले गये। जमीन कारोबारी के परिजनों ने घटना की जानकारी तुरंत पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने शनिवार की सूबह कांके रोड स्थित चांदनी चौक को जाम कर दिया।

क्या है मामला

शुक्रवार की देर रात हथियार से लैस अपराधियों ने एक जमीन कारोबारी का अपहरण कर लिया। अगवा जमीन कारोबारी का नाम जन्नत हुसैन है। परिजनों का कहना है कि किडनैपर्स ऑल्टो कार में सवार होकर जमीन कारोबारी के घर पहुंचे थे। अपराधी हथियारों से लैस थे और जिस समय किडनैपर्स जमीन कारोबारी के घर पहुंचे उस समय जन्नत अपने घर के बाहर बैठा हुआ था। दोनों पक्षों के बीच काफी नोकझोंक हुई और बात बढ़कर मारपीट तक पहुंच गई। जन्नत ने जब अपराधियों के साथ जाने का विरोध किया तो अपराधी हवाई फायरिंग कर दहशत फैला दिए।

महिला समेत तीन हिरासत में

पुलिस ने मामले में बबलू और जाकीर नामक दो युवकों को हिरासत में लिया है। दोनों से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। इन दोनों के अलावा एक महिला को भी हिरासत में लिया गया है। पुलिस जमीन कारोबारी को रिहा कराने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

वर्जन

आरोपी गुलजार के तमाम ठिकानों पर पुलिस छापामारी कर रही है और देर रात कुछ इंटीरियर इलाकों में भी सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। 48 घंटे के अंदर केस का उद्भेदन कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-अमित कच्छप, डीएसपी हेडक्वाटर