कन्नौज (यूपी) (पीटीआई)। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार देर रात कन्नाैज में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां बस और ट्रक में हुई टक्कर के बाद दोनों आग के गोले बन गए। कई यात्री इस धू-धू करती इस आग की चपेट में आने से मारे गए वहीं कई यात्री घायल हो गए हैं। घायलों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने कहा फर्रुखाबाद से जयपुर जाने वाली बस में स्टाॅफ के तीन लोगों समेत 45 यात्री थे।दुर्घटना शुक्रवार की रात लखनऊ से 168 किलोमीटर दूर छिबरामऊ के पास जीटी रोड पर हुई थी।

फोरेंसिक टीमों द्वारा अब तक 10 लोगों के शव बरामद

वहीं इस पूरे मामले में डिस्टिक मजिस्ट्रेट रवींद्र कुमार का कहना है कि इस घटना में फोरेंसिक टीमों द्वारा अब तक 10 लोगों के शव बरामद किए गए हैं। वहीं पूरी तरह से डैमेज बस से अन्य को भी निकालने की कोशिश की जा रही है। इस हादसे में घायल हुए अन्य इक्कीस लोगों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है।अधिकारी ने कहा कि कुछ अनकंफर्म रिपोर्ट में कहा गया है कि मामूली चोट वाले कुछ लोग निजी अस्पतालों में इलाज के लिए गए और घर वापस चले गए हैं। उनसे संपर्क करने की काेशिश की जा रही है।

टक्कर होने पर डीजल टैंक में विस्फोट से लगी आग

पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने भी इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया। उनका कहना है कि घटना में लगभग 20 लोगों के मारे जाने की आशंका है। वहीं राज्य के पुलिस प्रमुख ओ पी सिंह ने कहा था कि टक्कर के प्रभाव में एक डीजल टैंक में विस्फोट हो गया और बस आग की लपटों में फंस गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि ट्रक से टकराने के बाद बस में आग लग गई। यात्रियों से भरी बस में दुर्घटना के समय लगभग 60 लोग माैजूद थे। छिबरामऊ के सौशैय्या अस्पताल में एक यात्री का इलाज चल रहा था।

मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री घटनास्थल पर भेजे गए

इस दर्दनाक हादसे को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री को घटनास्थल पर भेजा है और जिलाधिकारी से घटना के बारे में रिपोर्ट मांगी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार के लिए 2-2 लाख रुपये और घटना में घायल हुए लोगों के लिए 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने का ऐलान किया। वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस बस त्रासदी में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk