- किदवईनगर एन ब्लॉक स्थित डॉ। वीरेंद्र स्वरूप स्कूल का मामला, पेरेंट्स से कंपलेन के डर से छुट्टी के पहले ही निकल गए बच्चे

- यशोदा नगर हाईवे के पास पेट्रोल पंप के पास भटकते हुए मिले, वाट्सअप ग्रुप पर बच्चों की वायरल फोटो देख पुलिस को जानकारी

KANPUR : किदवईनगर थानाक्षेत्र के एन ब्लाक स्थित डॉ। वीरेंद्र स्वरूप एजूकेशन स्कूल में पढ़ने वाले क्लास 5 के 6 बच्चों के लापता होने से हड़कंप मच गया। दोपहर 2 बजे छुट्टी के वक्त बच्चों को लेने पहुंचे वैन ड्राइवर को जब बच्चे नहीं मिले तो उसने इस बात की जानकारी स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन और बच्चों के पैरेंट्स को दी। पैरेंट्स स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा भी किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्कूल ड्रेस में लापता हुए 6 बच्चों के संबंध में सारी डिटेल वाट्सअप ग्रुपों में वायरल कर दी। इस घटना के करीब 4 घंटे बाद बच्चे यशोदा नगर बाईपास के पास पेट्रोल पंप किनारे भटकते हुए मिल गए। तब जाकर पैरेंट्स की जान में जान आई।

कम्प्लेन के डर से निकले बाहर

घंटों बाद पैरेंट्स के हाथ लगे बच्चों से एसपी साउथ रवीना त्यागी ने पूछताछ की तो बच्चों ने बताया कि वो पैरेंट्स से कम्प्लेन होने के डर से बाहर निकल गए थे। उन्होंने बताया कि क्लास में उनकी टीचर मिसेज जोसेफ ने उन्हें आपस में बात करते देख लिया था। इस पर उन्होंने पैरेंट्स के कंप्लेन की बात कही, जिससे वो डर गए थे। एसपी ने बताया कि एक जिम्मेदार नागरिक की मदद से उन्हें खोज लिया गया है। सभी बच्चे सुरक्षित और स्वस्थ हाल में उनके पेरेंट्स को सौंप दिया गया। वहीं प्रिंसिपल प्रीति पोद्दार ने बताया कि बच्चे क्लास में एक दूसरे को लेटर देकर बात कर रहे थे। उनकी क्लास टीचर ने इसकी कम्प्लेन उनके पैरेंट्स से करने की बात कही थी। इससे घबरा कर बच्चे स्कूल से बाहर निकल गए थे।