- एचबीटीयू व एचबीटीआई के इतिहास में पहली बार किसी स्टूडेंट को मिला इतना बड़े पैकेज पर मिला जॉब ऑफर

-लास्ट इयर की पासआउट इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांच की अनुषी माहेश्वरी को गूगल से आफर, फाइनल इयर के शुभम को माइक्रोसॉफ्ट ने बुलाया

KANPUR: एचबीटीयू के टेक्नोक्रेट्स भी अपने टैंलेंट से आईआईटीयंस को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। दुनिया भर की दिग्गज कंपनियों से जबरदस्त पैकेज पर मिल रहे जॉब ऑफर भी इसकी गवाही दे रहे हैं। एचबीटीूय से लास्ट ईयर पासआउट इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांच की अनुषी महेश्वरी को गूगल ने करीब 60 लाख रुपए पर एनम का पैकेज दिया है। वहीं कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग के फाइनल इयर के छात्र शुभम धामा को माइक्रोसॉफ्ट ने 43.5 लाख रुपए का पैकेज ऑफर किया है।

लेटरल एंट्री में एडमिशन लिया

अलीगढ़ के रहने वाले इंजीनियरिंग कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर संजय कुमार महेश्वरी की बेटी अनुषी पढ़ाई में शुरू से ही मेधावी रही हैं। टेंथ क्लास में अनूषी ने 89.4 परसेंट मा‌र्क्स हसिल किए थे। अनुषी ने बताया कि इसके बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक्स में डिप्लोमा हासिल किया। इसके बाद इयर 2015 में एचबीटीआई में लेटरल एंट्री में बीटेक सेकेंड इयर इलेक्ट्रानिक्स ब्रांच में एडमिशन लिया।

एक साल में छह गुना

बीटेक करने के बाद अनुषी का एनईसी व सैमसंग में कैंपस प्लेसमेंट हो गया था। अनुषी ने सैमसंग नोएडा में ज्वाइन किया। जहां उसे करीब 10 लाख का पैकेज मिला था। इसके बाद इस मेधावी को अमेजन से 27 लाख का ऑफर भी आया। इसी दौरान गूगल से भी करीब 60 लाख का जॉब ऑफर मिल गया। जिसके बाद अनुषी ने गूगल में बतौर साफ्टवेयर इंजीनियर ज्वॉइन कर लिया है।

शुभम की मेधा का जोड़ नहीं

कंकरखेड़ा मेरठ के रहने वाले सीआईएसएफ के एएसआई चन्द्रशेखर के इकलौते बेटे शुभम धामा के टैलेंट का भी कोई जवाब नहीं है। शुभम ने यूपीएसईई में इयर 2016 में जनरल कैटेगिरी में 55वी रैंक हासिलकर एचबीटीयू के कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में एडमिशन लिया था। शुभम ने टेंथ में टेन सीजीपीए व ट्वेल्थ में 96.3 परसेंट मा‌र्क्स हासिल किए। बीटेक में ओवर आल 80 परसेंट से ज्यादा मा‌र्क्स आने की उम्मीद मेधावी ने जताई है।

इंटर्नशिप में दिखाया टैलेंट का जादू

शुभम ने बताया कि 7 जनवरी 2019 को माइक्रोसॉफ्ट में इंटर्नशिप के लिए रिटेन एग्जाम दिया था। अप्रैल में रिजल्ट आया जिसमें दो महीने की इंटर्नशिप के लिए 1.6 लाख रुपए माइक्रोसाफ्ट ने दिए। इंटर्नशिप के दौरान शुभम के टैलेंट का जादू कपंनी पर ऐसा चला कि जुलाई में इंटर्नशिप पूरी होते ही कंपनी ने 43.5 लाख पर एनम का जॉब ऑफर लेटर दे दिया। एचबीटीआई व एचबीटीयू के इतिहास में कैंपस से कभी इतना पैकेज किसी मेधावी को नहीं मिला है। एचबीटीयू वीसी प्रो। एनबी सिंह और पूरे स्टाफ ने शुभम को उसकी सफलता पर शुभकामनाएं दी हैं।