- जुलाई के फ‌र्स्ट वीक से सभी कॉलेजों में शुरू होनी थीं क्लासेस, अभी तक चल रहा एडमिशन प्रॉसेस ही नहीं हो पाया पूरा

- कॉलेजों में बड़ी संख्या में सीटें खाली रह जाने के कारण यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने 14 अगस्त तक बढ़ा दी है एडमिशन की डेट

kanpur@inext.co.in

KANPUR: सीएसजेएमयू का एकेडमिक कैलेंडर शुरुआत में ही धड़ाम हो गया है. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जुलाई के फ‌र्स्ट वीक से क्लासेस कराने के आदेश दिए थे लेकिन यह आदेश सिर्फ पेपर में ही रह गया. अभी तक कॉलेजों में एडडिशन प्रॉसेस ही खत्म नहीं हो पाया है. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एक बार फिर डब्लूआरएन जेनरेट करने की डेट बढ़ाकर 14 अगस्त तक कर दी है. यानि एक हफ्ते तक स्टूडेंट्स एडमिशन और ले सकते हैं. एकेडमिक कैलेंडर के डिस्टर्ब होने का सीधा असर स्टूडेंट्स की पढ़ाई पर पड़ेगा. कोर्स पूरा नहीं हो पाएगा और फरवरी में एग्जाम शुरू करा दिए जाएंगे.

कैसे पूरा होगा कोर्स

सिटी के पीपीएन, क्राइस्टचर्च, बीएनडी, वीएसएसडी कॉलेज के अलावा कई अन्य कॉलेजों में एकेडमिक सेशन शुरू हो गया है. क्लासेस लगने लगी हैं लेकिन जो स्टूडेंट्स अब एडमिशन लेंगे उनका कोर्स पूरा नहीं हो सकता है. ऐसे स्टूडेंट्स की संख्या भी हजारों में हैं. इसका प्रभाव उनके रिजल्ट पर पड़ना तय है.

---

वर्जन

कई डिग्री कॉलेजों में साइंस स्ट््रीम में सैकड़ों सीट्स खाली हैं. प्रोफेशनल कोर्स की भी सीटें नहीं भर पाई हैं. इसके चलते छात्रों को एडमिशन का एक और अवसर दिया जा रहा है. 14 अगस्त तक डब्ल्यूआरएन जेनरेट एडमिशन ले सकते हैं. एक्स्ट्रा क्लास करवाकर कोर्स कवर कराने की कोशिश की जाएगी.

डॉ. विनोद कुमार सिंह, रजिस्ट्रार सीएसजेएमयू