- राम मंदिर फैसले को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर, आईआईटी कानपुर के एयर सर्विलांस की ली जा रही है हेल्प

KANPUR : अयोध्या में राम मंदिर के फैसले को लेकर कानपुर पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। पुलिस आईआईटी के बनाए एयर सर्विलांस (वॉल्यूम ड्रोन) की मदद से संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों पर नजर रख रही है। भीड़ वाले इलाकों में फोर्स बढ़ा दी गई है। इसके अलावा सीनियर अफसर दोनों समुदाय के धर्म गुरुओं के साथ लगातार मीटिंग कर रहे हैं। एसएसपी अनंत देव ने बताया कि एयर सर्विलांस की रेंज क्फ् किलोमीटर है। इसमें ख्00 से ज्यादा हाई क्वालिटी के कैमरे लगे हैं। जिसकी मदद से ऊंची इमारतों के साथ जमीन पर भी नजर रखी जा सकेगी।

ख्0ब् स्पॉट आइडेंटिफाई

एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने बताया कि अभी तक ख्0ब् हॉट स्पॉट चिंहित किए गए है। तीन कंपनी आरपीएफ और पीएसी के साथ स्थानीय फोर्स लगातार गश्त कर रही है। गुंडा एक्ट और शांति भंग की धाराओं में अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को पाबंद किया जा रहा है। 8 नवंबर को सुरक्षा व्यवस्था ट्रायल किया जाएगा। कोई गड़बड़ी न हो। इसके लिए पुलिस अन्य सोर्सेज के जरिए भी पब्लिक के टच में है।

सोशल मीडिया पर भी रहेगी नजर

एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने बताया कि सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है। पुलिस ने भड़काऊ पोस्ट न करने और अफवाह से बचने की अपील की है।

--------------

सिटी में धारा क्ब्ब् लागू

राम मंदिर पर फैसले के चलते सिटी में धारा-क्ब्ब् को प्रभावी कर दिया गया है। एडीएम फाइनेंस वीरेंद्र पांडेय के मुताबिक क्0 को बारावफात और क्ख् नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा व गुरुनानक जयंती है। इसमें बड़ी संख्या में भीड़ जुटती है। धारा प्रभावी होने के बाद पब्लिक प्लेसेस पर भ् से ज्यादा व्यक्ति एक साथ नहीं खड़े हो सकेंगे।