-मंडे को चीफ सेक्रेटरी के साथ आ सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रशासनिक अमले ने साफ-सफाई में झोकी ताकत

kanpur@inext.co.in

KANPUR : पीएम मोदी के संभावित दौरे को लेकर चल रही तैयारियों की समीक्षा करने मंडे को सीएम योगी आदित्यनाथ कानपुर आ सकते हैं। उनके साथ चीफ सेक्रेटरी भी आ सकते हैं। इसको लेकर अधिकारियों ने गंगा के साथ घाटों और सिटी में सफाई के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं इरीगेशन डिपार्टमेंट को गंगा में गिर रहे नाले, सफाई और गंगा की शुद्धता के आंकड़े जुटाने की जिम्मेदारी दी गई है। इरीगेशन डिपार्टमेंट को ही नमामि गंगे और कानपुर की गंगा को लेकर प्रेजेंटेशन तैयारी करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

एनएमसीजी डायरेक्टर ने किया निरीक्षण

फ्राइडे को नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा (एनएससीजी) के टेक्निकल डायरेक्टर डा। प्रवीन ने गंगा और अटल घाट का निरीक्षण किया और जरूर निर्देश दिए। इस दौरान जल निगम और इरीगेशन डिपार्टमेंट के अधिकारी भी मौजूद रहे।

------------

आईआईटी जाना कैंसिल

सूत्रों के मुताबिक गंगा काउंसिल की मीटिंग सीएसए में ही होगी। इसलिए पीएम का आईआईटी जाने का प्रोग्राम कैंसिल कर दिया जाएगा। अटल घाट से ही पीएम गंगा और नालों का जायजा लेंगे।

-------------

5 सीएम, 14 कैबिनेट मंत्री

पीएम मोदी गंगा काउंसिल की मीटिंग 20 लोगों के साथ करेंगे। इसमें यूपी, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड और वेस्ट बंगाल के सीएम, 14 कैबिनेट मिनिस्टर और एनएमसीजी के डायरेक्टर शामिल होंगे।