- कानपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया वादा, 2 साल में दौड़ने लगेगी कानपुर मेट्रो

-कानपुर की बंद इंडस्ट्रीज फिर भरेंगी 'उड़ान', आईआईएम करेगा कानपुर के उद्योगों की मैपिंग

kanpur@inext.co.in

KANPUR : कानपुर मेट्रा्रे प्रोजेक्ट भले ही सुस्त रफ्तार से चल रहा हो और अभी तक ग्राउंड पर काम की शुरुआत भी नहीं हुई लेकिन ढाई साल के अंदर इसे पूरा कर लिया जाएगा। अगले विधानसभा चुनाव के पहले कानपुराइट्स मेट्रो में सफर कर सकेंगे। ये वादा है चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ का। गोविंद नगर विधानसभा सीट पर बाई इलेक्शन में पार्टी प्रत्याशी के लिए पब्लिक मीटिंग करने आए सीएम योगी ने कानपुराइट्स के सामने ये ऐलान किया। अपने भाषण में सीएम ने 2 साल में कानपुर मेट्रो का काम पूरा करने का वादा करते हुए कहा कि 2022 में मेट्रो में सफर के लिए तैयार रहे। बाई इलेक्शन के बाद वह खुद मेट्रो के कामों का शिलान्यास करने आएंगे। इसके अलावा कानपुर की इंडस्ट्री और दूसरे डेवलपमेंट प्रोग्राम्स का उन्होंने पूरा एक्शन प्लान पब्लिक को बताया। जिसके आधार पर आगे शहर के लिए काम ि1कया जाएगा।

यूपी की ग्रोथ्ा 28 परसेंट

रतनलाल नगर स्थित जैना पैलेस ग्राउंड में जनसभा के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने बंद पड़े उद्योगों पर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि विधानसभा इलेक्शन से पहले बंद पड़े उद्योगों में जान डालेंगे। कहा, आईआईएम को कानपुर के उद्योगों की मैपिंग कर ठोस रणनीति तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही अपनी कैबिनेट के साथी रहे और वर्तमान सांसद सत्यदेव पचौरी की भी तारीफ करते हुए सीएम ने कहा कि उन्होंने वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट स्कीम में बेहतर काम किया। पूरे देश में ओडीओपी में यूपी की 28 परसेंट ग्रोथ पर खुशी भी जाहिर की।

---------------

पाकिस्तान की तरह है कांग्रेस

सीएम ने कहा कि मोदी सरकार के फैसलों से सबसे ज्यादा 2 लोगों को तकलीफ होती है। एक तो कांग्रेस और दूसरा पाकिस्तान। दो प्रधान-दो विधान न होने की जो बात 1953 में कही गई थी, उसे मोदीजी ने पूरा करके दिखाया। उन्होंने कहा कि पीएम ने धारा 370 को इतिहास बना दिया। उन्होंने हमेशा देशहित में ही फैसला लिया।

--------------

किसके वोट बैंक में सेंधमारी

भाजपा अपनी हर चुनावी सभा में डॉ। भीमराव अंबेडकर का नाम लेना नहीं भूलती है। धारा 370 पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि बाबा साहेब कहते थे धारा 370 अगर लागू रही तो कश्मीर में अलगाववाद और अराजकता चरम पर होगी। पाक परस्त आतंकियों ने स्वर्ग जैसे कश्मीर को नर्क बना दिया।

---------------

यूपी में एयरपोर्ट की संख्या बढ़ी

कानपुर एयरपोर्ट को शुरू करने के वादे के साथ सीएम ने कहा कि यूपी में पहले सिर्फ 2 एयरपोर्ट हुआ करते थे। आज 7 एयरपोर्ट फंक्शनल हैं। कुशीनगर, आगरा और दुनिया का सबसे बड़ा जेवर एयरपोर्ट बनाने का काम चल रहा है।

---------------

कांग्रेस बिना ड्राइवर पार्टी

कांग्रेस पर चुनावी हमला बोलते हुए सीएम ने कांग्रेस को बिना अध्यक्ष वाली पार्टी बताया। ऐसे में आप समझ सकते हैं कि जिस गाड़ी में ड्राइवर न हो, उसकी क्या हालत होगी। ट्रिपल तलाक कानून पर कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों को आपत्ति है।

---------------------

क्या कहा सीएम ने

-साल 2022 में कानपुराइट्स करेंगे मेट्रो ट्रेन का सफर

-बाई इलेक्शन के बाद वह खुद आएंगे शिलान्यास करने

- कानपुर के डिफेंस कॉरीडोर पर तेजी से चल रहा काम

-शहर की बंद इंडस्ट्रीज में जान फूंकने का प्लान है तैयार

- यूपी में 7 एयरपोर्ट हैं फंक्शनल, पहले थे सिर्फ दो

- पीएम मोदी ने धारा 370 को बना दिया है इतिहास

- पीएम ले रहे देशहित में फैसले, कांग्रेस को हो रही तकलीफ