- नारामऊ में तीन साल से रह रहे थे, डंडे से पीट-पीटकर किया गया मर्डर, मेन गेट पर बाहर से ताला लगाकर भागे हत्यारे

- घर से कोई सामान गायब नहीं, पुलिस ने कहा लूट के लिए नहीं हुआ कत्ल, किसी जानने वाले ने दिया है अंजाम

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : बिठूर के नारामऊ में घर में घुसकर लालइमली के रिटायर्ड कर्मचारी की लाठी डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई। हत्यारे गेट पर ताला लगाकर भाग गए। पत्नी और बेटी जब घर पहुंची तो वारदात का पता चला। परिजनों ने रंजिश से इंकार किया है। इससे माना जा रहा है कि लूट के इरादे से शातिरों ने वारदात को अंजाम दिया है। वहीं पुलिस का कहना है कि घर से कोई सामान गायब नहीं है। कत्ल की वजह लूट नहीं है। किसी और कारण से किसी जानने वाले ने ही वारदात को अंजाम दिया है। एसओ, सीओ और एसपी वेस्ट ने फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच कर जांच की।

कुंडी तोड़कर अंदर पहुंची तो

बिठूर के नारामऊ में तीन साल से परिवार के साथ लाल इमली के रिटायर्ड कर्मी अशफाक रह रहे थे। परिवार में पत्नी राबिया, बेटी हुमा और इरम है। इरम की शादी हो चुकी है। हुमा की आंख में दिक्कत होने पर अशफाक ने उसे अस्पताल में एडमिट कराया था। शुक्रवार को पत्नी राबिया के अस्पताल में पहुंचने पर अशफाक घर आ गए थे। रात को खाना खाने के बाद अशफाक सो गए। सुबह राबिया ने अशफाक को फोन किया तो फोन रिसीव नहीं हुआ। शाम को राबिया ने दोबारा फोन मिलाया, लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला। इस पर राबिया हुमा को डिस्चार्ज कराकर घर पहुंची तो वहां पर गेट पर ताला लगा था। राबिया पड़ोसियों की मदद से कुंडी तोड़कर अंदर गई तो वहां पर अशफाक का लहूलुहान शव तखत पर पड़ा था। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने जांच की तो अशफाक के सिर पर चोट के निशान मिले हैं। इससे लाठी डंडे से पीटकर हत्या का शक जताया जा रहा है।

फैमिली का रंजिश्ा से इंकार

एसपी वेस्ट संजीव सुमन ने अशफाक की पत्नी से पूछताछ की तो उन्होंने किसी से भी रंजिश से मना कर दिया। राबिया ने बताया कि वे लोग पहले सुजातगंज में किराये पर रहते थे। तीन साल से वे लोग नारामऊ में रह रहे थे। राबिया को शक है कि लूट के इरादे से अशफाक का मर्डर किया गया है।

लूट से इंकार कर रही है पुलिस

पुलिस की जांच में घर का कोई सामान गायब नहीं मिला है। अलमारी और बक्से में ताला लगा था। इससे पुलिस लूट या चोरी से इंकार कर रही है। पुलिस का मानना है कि हत्यारा अशफाक के जानने वाला था। तभी अशफाक ने उसको घर के अंदर आने दिया। इसके बाद हत्यारे ने मौके पाकर अशफाक के सिर पर वार कर हत्या कर दी। कातिल तक पहुंचने के लिए पुलिस अशफाक से जुड़े सभी लोगों से पूछताछ कर रही है।