-कल्याणपुर में छिड़काव करने गई मलेरिया विभाग की टीम और पार्षद के बीच मारपीट, दोनों पक्षों ने दी तहरीर

KANPUR: शहर में फैले डेंगू और उससे लगातार हो रही मौतों पर लोगों का गुस्सा अब खुल कर फूट रहा है। कल्याणपुर में फ्राईडे को एंटी लार्वासाइडल दवा का छिड़काव करने पहुंची मलेरिया डिपार्टमेंट की टीम और पार्षद के बीच मारपीट हो गई। दोनों तरफ से एक दूसरे पर आरोप लगाए गए और मामला थाने तक पहुंचा। एक दूसरे के खिलाफ तहरीर भी दे दी गई।

एक दूसरे पर लगाए आरोप

पार्षद संजय यादव ने आरोप लगाया कि मलेरिया विभाग के कर्मचारियों से ठीक से छिड़काव के लिए कहा था, इस पर वह भड़क गए। कर्मचारी सत्येंद्र सिंह और उसके साथी मारपीट करने लगे। यही आरोप मलेरिया कर्मचारी सत्येंद्र सिंह ने भी लगाया। सीएमओ डॉ। अशोक शुक्ला ने बताया कि आवास विकास 3 में मलेरिया टीम केस रिस्पांस एक्टिविटी करने गई थी वहां कर्मचारियों के साथ पार्षद संजय यादव ने मारपीट की। मामले में कर्मचारी एफआईआर कराएंगे।

-----------------------------

भाजपा नेता के भांजे समेत 3 की मौत

डेंगू से मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। डेंगू और वायरल से मरने वालों की संख्या 50 पार कर चुकी है। फ्राईडे को भी तीन लोगों की इससे मौत हो गई। आवास विकास कल्याणपुर में रहने वाले भाजपा नेता सतीश मिश्रा के भांजे नीरज पांडेयय(35) को बुखार आने पर बिठूर रोड स्थित हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। वहां जांच में डेंगू की पुष्टि हुई। हालत बिगड़ने पर परिजनों ने कार्डियोलॉजी के पास स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया। वहां भी डेंगू की जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई.फ्राईडे सुबह उसकी मौत हो गई। वहीं कोयला नगर में रहने वाली 17 साल की आयुषी ने भी साकेत नगर स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल में डेंगू के इलाज के दौरान दमतोड़ दिया। वाजिदपुर में रहने वाले 8 साल के तौफीक की लालबंगला स्थित नर्सिग होम में इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक उसे डेंगू की पुष्टि हुई थी।

अर्बन एरिया में डेंगू ज्यादा

सिटी में डेंगू पर कंट्रोल में नाकाम हेल्थ डिपार्टमेंट भले ही आंकड़ों में कितना भी खेल करे,लेकिन यह साफ है कि सिटी के अर्बन एरियाज में इसका प्रकोप सबसे ज्यादा है। अभी तक 1867 पेशेंट्स को मेडिकल कालेज और उर्सला की लैब से डेंगू की पुष्टि हुई है। इनमें से 1036 पेशेंट्स अर्बन एरिया के हैं। 39 पेशेंट्स कैंट एरिया के हैं। 137 पेशेंट्स की डिटेल हेल्थ डिपार्टमेंट पता ही नहीं लगा सका। जबकि रूरल एरियाज में 110 पेशेंट्स को डेंगू की पुष्टि हुई है।

------