-अहमदाबाद से पहली फ्लाइट दोपहर 2.45 बजे कानपुर के अहिरवां एयरवोर्ट के रनवे पर होगी लैंड

-कानपुर से 3.10 बजे अहमदाबाद के लिए उड़ान भरेगा 78 सीटर प्लेन, दोनों तरफ से फ्लाइट हाउसफुल

kanpur@inext.co.in

KANPUR : कानपुराइट्स को वेडनेसडे को एक और फ्लाइट का तोहफा मिलने जा रहा है। अब कानपुर से अहमदाबाद की दूरी चंद घंटों में सिमट गई है। वेडनेसडे से सिर्फ 2.20 घंटे में अहमदाबाद के मीलों लंबे सफर को पूरा किया जा सकेगा। वहां से आ रही पहली फ्लाइट के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वेलकम शॉवर से फ्लाइट पर पानी का छिड़काव किया जाएगा। कानपुराइट्स भी इस फ्लाइट को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। यही कारण है कि दोनों तरफ से फ्लाइट पूरी तरह हाउसफुल हो चुकी है।

2 बार फ्लाइट हो चुकी कैंसिल

इस फ्लाइट का काफी बेसब्री से कानपुराइट्स वेट कर रहे थे। क्योंकि पिछले 2 बार से इस फ्लाइट के इनॉग्रेशन को कैंसिल किया जा चुका है। लेकिन, कंपनी ने इस बार फाइनली फ्लाइट शुरू करने का एलान कर दिया है। वेडनसडे से अहमदाबाद से कानपुर के बीच सर्विस शुरू हो जाएगी। चकेरी एयरपोर्ट मैनेजर जसवंत सिंह रावत के मुताबिक फ्लाइट को लेकर कंफर्मेशन मिल चुकी है। वहीं कानपुर और अहमदाबाद के बिजनेसमैन को इसका काफी लाभ मिलेगा।

-------------

बॉक्स

दोनों शहरों की इंडस्ट्री ग्रो करेगी

कानपुर से अहमदाबार की फ्लाइट शुरू होने से दोनों शहरों के व्यापारिक रिश्ते मजबूत होंगे और इसका फायदा लाखों शहरवासियों को मिलेगा। कानपुर जहा यूपी की इंडस्ट्रियल कैपिटल है तो वहीं अहमदाबाद भी कॉटन इंडस्ट्री का बना सेंटर है। बड़ी संख्या व्यापारी बिजनेस के सिलसिले में अहमदाबाद जाते हैं लेकिन ट्रेन से सफर करने में उन्हें काफी लंबा समय लगता है। यही वजह से कि लंबे समय से व्यापारी अहमदाबाद के लिए डायरेक्ट फ्लाइट की मांग कर रहे थे जो अब जाकर पूरी हुई है। इसे लेकर व्यापारी काफी उत्साहित हैं। एविएशन कंपनी ने भी कहा कि फिलहाल 78 सीटर प्लेन उड़ान भरेगा लेकिन पैसेंजर लोड मिलने पर बड़ा प्लेन लगाया जाएगा।

इस प्रकार है शेड्यूल

अहमदाबाद से कानपुर

फ्लाइट नंबर डिपार्चर अराइवल

एसजी-3785 12.25 पीएम 2.45 पीएम

कानपुर से अहमदाबाद

फ्लाइट नंबर डिपार्चर अराइवल

एसजी-3786 3.10 पीएम 5.30 पीएम

--------------

केमिकल बिजनेस को लेकर लगभग हर महीने ही अहमदाबाद और गुजरात आना जाना होता है। मेरे लिए ये काफी हैपनिंग है कि इस फ्लाइट से मैं सफर कर पाऊंगा।

-राहुल सिंह, बिजनेसमैन

अब अहमदाबाद तक ट्रेन में या लखनऊ से फ्लाइट में घंटों का सफर नहीं करना पड़ेगा। वक्त की काफी बचत हो जाएगी। अब एक दिन में यहां से वहां तक की जर्नी पूरी होगी।

-अंकित गुप्ता, बिजनेसमैन

इस फ्लाइट के बारे में पता चलते ही मैंने तो ट्रेन की टिकट कैंसिल कर 28 सितंबर की टिकट भी बुक कर ली है। ये फ्लाइट यकीनन सक्सेफुल होगी।

-विवेक सेठी, प्राइवेट जॉब