गोविंनदनगर बाई इलेक्शन

-नॉमिनेशन फॉर्म की जांच में गलती पाए जाने पर मैथानी की वाइफ सहित 11 के नॉमिनेशन निरस्त, कल नाम वापसी का मौका

kanpur@inext.co.in

KANPUR : गोविंद नगर बाई इलेक्शन की नॉमिनेशन फॉर्म की जांच में 11 कैंडिडेट बिना लड़े ही मैदान से बाहर हो गए। फॉर्म भरने में गलतियों के चलते 11 कैंडिडेट का नॉमिनेशन फॉर्म निरस्त कर दिया गया है। 3 अक्टूबर को कैंडिडेट नाम वापस ले सकते हैं। इसके बाद तस्वीर साफ हो जाएगी कि कितने कैंडिडेट चुनावी मैदान में हिस्सा लेंगे। वहीं सुरेंद्र मैथानी की वाइफ वंदना मैथानी का नॉमिनेशन फॉर्म भी निरस्त कर दिया गया है। गोविंद नगर बाई इलेक्शन रिटर्निग ऑफिसर के मुताबिक प्रस्तावक न होने की वजह से फॉर्म निरस्त किया गया है।

349 बूथ पर होगी पोलिंग

बाई इलेक्शन में कैंडिडेट की संख्या कम होने की वजह से अब हर बूथ पर 1 ईवीएम और वीवीपैट ही लगाई जाएगी। गोविंद नगर बाई इलेक्शन में वोटिंग के लिए बूथ लिस्ट तैयार हो चुकी है। इस बार पोलिंग के लिए 70 पोलिंग सेंटर और 349 बूथ पर वोट डाले जाएंगे। इसके लिए नगर निगम ने भी पोलिंग सेंटर पर रैंप, लाइट, सीटिंग अरेंजमेंट और मॉडल बूथ बनाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं।

---------------

ये कैंडिडेट बचे मैदान में

देवी प्रसाद तिवारी, करिश्मा ठाकुर, सुरेंद्र मैथानी, सम्राट यादव, राकेश त्रिपाठी, डा। वीएन पाल, योगेंद्र अग्निहोत्री, देवेंद्र कुमार सिंह, सुरेंद्र कटियार।

----------

20 कैंडिडेट ने कराया था नॉमिनेशन

11 का नॉमिनेशन किया गया निरस्त

9 कैंडिडेट अब बचे हैं मैदान में

1 ईवीएम कराई जाएगी पोलिंग

3 अक्टूबर को नाम वापसी का मौका

21 अक्टूबर को डाले जाएंगे वोट

24 अक्टूबर को काउंटिंग के बाद रिजल्ट