- इंटरनेशनल वेलनेस कॉन की क्लोजिंग सेरेमनी में भी जोश दिखा

- सीएसजेएमयू से सभी को दिया गया वेलनेस का मैसेज

KANPUR:

देश भर को वेलनेस का मैसेज देकर संडे को इंटरनेशनल वेलनेस कॉन खत्म हुआ। इस इंटरनेशनल कांफ्रेंस ने सीएसजेएमयू के साथ साथ कानपुर का भी गौरव बढ़ाया है। एक्सप‌र्ट्स ने कहा कि देश के डेवलपमेंट के लिए हम सभी का हेल्दी होना बहुत जरूरी है। जब सेहत फिट होगी तो हम फ्यूचर व देश के डेवलपमेंट के लिए अच्छा काम करेंगे। यह विचार इंटरनेशनल वेलनेस कॉन की क्लोजिंग सेरेमनी की चीफ गेस्ट हायर एजूकेशन मिनिस्टर नीलिमा कटियार ने व्यक्त किए। यह खुशी की बात है कि सीएसजेएमयू से यह मैसेज प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश को भी दिया गया है। इंटरनेशनल वेलनेस कॉन में अमेरिका, मारीशस व बहरीन से आए एक्सप‌र्ट्स ने भी हेल्दी रहने के ि1टप्स दिए।

1.13 मिनट में 1 टीबी पेशेंट की डेथ

क्लोजिंग सेरेमनी में प्रेसीडेंट ऑफ इंडिया के पूर्व चिकित्सक पद्मश्री डॉ। मोहसिन वली को भी सम्मानित किया गया। किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के पल्मोनरी मेडसिन के एक्सपर्ट प्रो सूर्य कान्त ने कहा कि देश में हर एक मिनट 13 सेकेंड में टीबी से एक डेथ हो रही है। बॉडी का कोई भी आर्गन इससे बचा नही है। उन्होंने बताया कि पीएम के डायरेक्शन में टीबी को खत्म करने की दिशा में अच्छा काम हो रहा है। देश को 13 मार्च 2025 तक टीबी मुक्त किया जाना है।

हमारा प्रयास अच्छा करना है

वीसी प्रो नीलिमा गुप्ता ने कहा कि हमारा प्रयास होता है कि हम अच्छे से अच्छा काम करें जिसमें हम अभी तक सफल रहे हैं। इस आयोजन का सफल बनाने में डॉ। प्रवीन कटियार व उनकी टीम ने शानदार काम किया है। कांफ्रेंस में आए हुए गेस्ट का वेलकम करते हुए आभार जताया। इंटरनेशनल वेलनेस कॉन के कोआर्डिनेटर डॉ। प्रवीन कटियार ने कहा कि इस आयोजन में सीनियर व जूनियर्स को जो मार्गदर्शन व सहयोग मिला वह प्रशंसनीय है। प्रयत्न के हेड आर्थो एक्सपर्ट डॉ। एएस प्रसाद ने कहा कि हमारा प्रयास यही है कि सभी लोग हेल्दी होंगे तो देश विकास के रास्ते पर चलेगा। प्रोग्राम में डॉ संदीप सिंह, डॉ। शाश्वत कटियार, डॉ। ब्रजेश कटियार, डॉ। मुकुलिका हितकारी, डॉ अजय गुप्ता, डॉ। अल्का शर्मा, प्रो आरसी कटियार, डॉ। संदेश गुप्ता, डॉ। अजय यादव, डॉ। केके पांडेय, डॉ। भारती दीक्षित, अनुराग मिश्रा, हरीश शर्मा, चन्द्रशेखर मौजूद रहे।

इन्होंने जीता ओरल व पोस्टर कॉम्पटीशन

ओरल प्रजेंटेशन में डॉ। नीरज कुमार राव जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज, डॉ हिना सिंह एमएमडीयू अंबाला, डॉ। दिव्या सिंह केजीएमयू लखनऊ, डॉ। टीवी सिंह आर्या मेरठ, डॉ। एम प्रियंका बरेली, डॉ। मंजू भाष्कर डीबीएस कॉलेज कानपुर विनर रहीं। वहीं पोस्टर प्रजेंटेशन में शालिनी यादव मेरठ, श्याम जायसवाल सीएसजेएमयू, अंशू सिंह सेंगर सीएसए, डॉ। रुचि श्रीवास्तव जीएसवीएम कानपुर, श्वेता पटेल सीएसजेएमयू कानपुर, दीपान्निता अवस्थी सीएसजेमयू कानपुर, क्षिति सीएसजेएमयू कानपुर विनर रहीं।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner