-नया गंज में चार मंजिला बिल्डिंग स्थित ज्वेलरी शोरूम से फ्राईडे रात शातिर चोरों ने उड़ाया लाखों का माल

-पड़ोस की बिल्डिंग से रस्सी के सहारे मार्केट में घुसे चोर, शटर का ताला तोड़कर वारदात को दिया अंजाम

KANPUR : नयागंज में फ्राईडे रात चोरों ने फिल्मी अंदाज में ज्वैलरी शॉप से लाखों के सोने चांदी के जेवर पार कर दिए। चोर दूसरी बिल्डिंग से रस्सी के सहारे शॉप पर पहुंचे थे। इसके बाद शटर का ताला तोड़कर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने फोरेंसिक और डॉग स्क्वॉयड के साथ जांच कर रिपोर्ट दर्ज कर ली। एसएसपी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने जल्द चोरों को पकड़ने का भरोसा दिलाया। वहीं, व्यापारियों ने वारदात को लेकर उनसे नाराजगी जाहिर की।

20 से 25 लाख की ज्वेलरी

आर्यनगर गंगा कुटीर अपार्टमेंट निवासी संदीप गुप्ता की लाला राजकिशोर एंड संस नाम से नयागंज की चार मंजिला बिल्डिंग के फ‌र्स्ट फ्लोर में ज्वेलरी शॉप है। फ्राईडे रात करीब 9 बजे वह रोज की तरह शॉप बंद कर घर गए थे। सुबह पड़ोसी दुकानदार ने संदीप को शॉप के शटर का ताला टूटे होने की जानकारी दी तो उनके होश उड़ गए। वह फौरन शॉप पर पहुंचे तो देखा कि अंदर का सारा सामान बिखरा है और 20 से 25 लाख की ज्वेलरी गायब है।

---------

फॉरेंसिक टीम को मिले सुराग

ज्वेलरी शॉप में चोरी की सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर व सीओ फोरेंसिक और डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंच गए। फोरेंसिक टीम ने शॉप से फ्रिंगर प्रिंट जुटाए हैं। साथ ही पुलिस को मौके से दो पेचकस, साबल समेत कई उपकरण भी मिले हैं। पुलिस पड़ताल करते हुए बिल्डिंग के ऊपर गई तो वहां पर बगल वाली बिल्डिंग से रस्सी लटकी थी। इससे माना जा रहा है कि चोर रस्सी के सहारे मार्केट में आए और इसके बाद उन लोगों ने ताला तोड़कर वारदात को अंजाम दिया। संदीप की शॉप के बगल में सेलिब्रेशन गैलरी नाम से शुभम की गिफ्ट शॉप के ताले भी टूटे मिले हैं। चोरों ने रेकी और पुख्ता तैयारी के बाद वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाल रही है।

-------------

मामले की जांच की जा रही है। फॉरेंसिंक टीम ने कई सुराग इकट्ठा कर लिए हैं। बहुत जल्द ही कई टीमों को दूसरे प्रदेशों में भी भेजा जाएगा। पुलिस बहुत जल्द मामले की तह तक पहुंच जाएंगी।

अनंत देव, एसएसपी, कानपुर नगर