कानपुर (ब्यूरो)।  इसकी झलक पार्टी ऑफिस के शिलान्यास प्रोग्राम के दौरान दिखी। राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और सीएम भी कश्मीर मुद्दे पर बोलने से नहीं चूके। पुरानी मौरंग मंडी नौबस्ता में हवन और मंत्रों के बीच जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ ने पार्टी ऑफिस की नींव रखी। प्रोग्राम की खासियत रही कि पार्टी की खरीदी गई 1200 वर्ग गज जमीन पर ही पूरा प्रोग्राम आर्गनाइज हुआ।

पीएम का अटल कमिटमेंट

परमट बाबा के नाम से शुरुआत करते हुए जेपी नड्डा अपने 29 मिनट के भाषण में लगभग 15 मिनट तक कश्मीर मुद्दे पर ही बोले। उन्होंने कहा कि ये पीएम नरेंद्र मोदी का अटल कमिटमेंट ही था कि धारा 370 और 35ए को खत्म किया। 70 साल का दर्द 5 अगस्त 2019 को खत्म कर दिया। देश में लागू 108 कानूनों को जम्मू एंड कश्मीर में लागू कराया गया। इस एक्ट के खत्म होने की खुशी हमसे ज्यादा वहां के लोगों को है। वहां की महिलाओं को हक दिया, पाक्सो एक्ट, पंचायती राज अमेंडमेंट, आरटीआई और वेस्ट पाक से देश में आकर बसे रिफ्यूजी को वोट देने का अधिकार दिया। बच्चों को प्रॉपर्टी का हक दिलाया। परिसीमन के बाद कश्मीर में एसटी कैटेगिरी को विधानसभा की 8 से 9 सीटें रिजर्व की जाएंगी।

600 ऑफिस खोलेगी बीजेपी

प्रोग्राम के दौरान जेपी नड्डा ने एलान किया कि पार्टी पूरे देश में 600 ऑफिस खोलेगी। 200 ऑफिस बन चुके है, 200 निर्माणाधीन और 200 के लिए जमीन की तलाश कर रहे हैं। प्रदेश के साथ ही देश में अभी तक टोटल 51 पार्टी ऑफिस शुरू हो चुके हैं। 8 प्रोग्रेस पर हैं और 9 का शिलान्यास किया गया है। पार्टी ऑफिस सपोर्टर्स के लिए संगठन की जननी होती है। कहा कि बीजेपी के बने रिकॉर्ड खुद पार्टी ही तोड़ती है।

'आखिर मिलने के लिए आना ही पड़ा'

भारी बारिश की वजह से सीएम और जेपी नड्डा का हेलिकॉप्टर संजय वन में लैंड नहीं कर पाया। हेलिकॉप्टर वापस हुआ, लेकिन बारिश बंद होने के बाद लौटकर फिर आए। सीएम ने इस बारे में खुद बताया और कहा कि आपसे मिलने के लिए आना ही पड़ा। उन्होंने कहा कि पार्टी सिद्धांतों और नैतिक मूल्यों पर चलती है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए सीएम ने कहा कि 1 विधान, 1 निशान और 1 संविधान ही उनका सपना था, जिसे पार्टी ने पूरा किया है। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी कश्मीर मुद्दे पर अपनी बात रखी।

पार्टी ने जोड़े करोड़ों सपोर्टर्स

-18 करोड़ पहुंची पार्टी की सदस्य संख्या।

-52 दिनों में सदस्य संख्या 5 करोड़ 81 लाख बढ़ी।

-16 लाख हुई यूपी में एक्टिव मेंबर्स की संख्या।

-11 करोड़ पहुंची एक्टिव मेंबर्स की संख्या।

-62,000 पौधे पार्टी सपोर्टर्स ने 52 दिन में रोपे।

-1 लाख विस्तारकों ने सदस्यों की संख्या को बढ़ाया।

पार्टी के लिए 'क' फैक्टर इम्पार्टेंट

-कार्यकर्ता

-कार्यकारिणी

-कार्यक्रम

-कोष

-कार्यालय

kanpur@inext.co.in

Posted By: Inextlive