-जूही खलवा पुल से गुजरने वालों को खुशनुमा अहसास, ग्रीनरी के साथ फ्लावर लगाए जाएंगे

kanpur@inext.co.in

KANPUR : जूही खलवा पुल की दुर्दशा अब सुधरने वाली है। नगर निगम ने 50 लाख रुपए से इसका ब्यूटीफिकेशन कराने का फैसला लिया है। रोज गुजरने वाले 2 लाख लोगों को धूल व गंदगी से राहत मिलने के साथ ही 1 खूबसूरत अहसास भी होगा। इसके लिए नगर निगम 50 लाख रुपए से पुल और दोनों तरफ ढाई-ढाई सौ मीटर में टाइल्स, ग्रीनरी और फ्लावर बेड लगाया जाएगा। इसके साथ ही खूबसूरत लाइटिंग भी की जाएगी।

नहीं बनी 8 साल से रोड

साउथ सिटी को जोड़ने वाला ये अहम पुल अपनी दुर्दशा पर पिछले 8 साल से रो रहा है। 8 साल से रोड नहीं बनी, जिसकी वजह से बड़े-बडे़ गड्ढे हो गए हैं और धूल का गुबार छाया रहता है। लाइट न होने के कारण गढ्डों में फंसकर कई वाहन चालक चुटहिल हो चुके हैं। जल निकासी की व्यवस्था के साथ ही फुटपाथ का भी निर्माण कराया जाएगा। दोनों तरफ पुल की दीवार पर पत्थर लगाया जाएगा। हरियाली के लिए दोनों पट्टी पर पौधे और बैठने के लिए बेंच भी बनेगी। इसके अलावा पेयजल और महिला व पुरूष कम्यूनिटी टॉयलेट भी लगाए जाएंगे।

-------------

पुल के विकास कार्य के साथ ही हरियाली और अन्य काम भी 50 लाख रुपए से कराए जाएंगे। इस्टीमेट तैयार हो रहा है। जल्द टेंडर कराके मार्च तक पुल का ब्यूटीफिकेशन करा दिया जाएगा।

-अशोक भाटी, अधिशासी अभियंता, नगर निगम।