-15 नवंबर तक नहीं भरे गए रोड्स के गड्ढे, शासन ने 2 दिन में रिपोर्ट तलब की

-नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, आवास-विकास व केडीए ने पैचवर्क तक नहीं किया

kanpur@inext.co.in

KANPUR : सिटी की रोड्स पर गड्ढों को पैचवर्क कर भरने की डेडलाइन 15 नवंबर तक थी, लेकिन अफसरों के लापरवाह रवैये से कानपुराइट्स अब भी रोड्सं पर हिचकोले खा रहे हैं। ये पहली बार नहीं है जब सीएम योगी के निर्देशों का पालन नहीं किया गया। इससे खफा स्थानीय निकाय निदेशालय की प्रभारी डायरेक्टर रश्मि सिंह ने सिटी के रोड्स की मौजूदा कंडीशन और गड्ढा मुक्त किए जाने के काम की 2 दिन में रिपोर्ट मांगी है।

व्हीकल्स का निकलना मुश्किल

सिटी में नगर निगम, केडीए, पीडब्ल्यूडी और आवास विकास की रोड्स हैं। सभी डिपार्टमेंट्स को सख्त निर्देश थे कि 15 नवंबर तक पैचवर्क कर रोड्स को गड्ढामुक्त कर दिया जाए। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। साउथ सिटी की हालत और भी ज्यादा खराब है। यही नहीं पॉश एरिया की रोड्स के पैचवर्क भी अभी नहीं हुए हैं। पांडुनगर में रोड टूटी पड़ी है, यही हाल काकादेव, शारदानगर, किदवईनगर, नौबस्ता-हमीरपुर रोड का भी है। ट्रांसपोर्ट नगर रोड, पनकी से कल्याणपुर रोड और डबल पुलिया से कल्याणपुर रोड का हालात ऐसे हैं कि व्हीकल्स का निकलना मुश्किल हो गया है। ट्रांसपोर्ट नगर रोड पर गड्ढे इतने बड़े हैं कि उनमें ट्रक तक पलट जाएं। ई-रिक्शा और टेंपो का पलटना यहां रोज की बात है। ये रोड पीडब्ल्यूडी की हैं।

यहां नहीं भरे गढ्डे

बर्रा विश्वबैंक - मारबल मार्केट

ट्रांसपोर्ट नगर मेन रोड - बर्रा बाईपास

पांडु नगर -काकादेव मेन रोड

विनायकपुर - गुरुदेव रोड

शारदा नगर - ग्वालटोली

मरियमपुर से नजीराबाद थाना रोड

विजय नगर चौराहे से दादानगर पुल

डबल पुलिया से कल्याणपुर रोड

पनकी से कल्याणपुर रोड आदि।

गड्ढा मुक्त अभियान: एक नजर

- 1208 रोड को गड्ढामुक्त किया गया

- 2 दिन में रिपोर्ट तैयार कर भेजनी है

- 47 रोड गड्ढामुक्त के लिए चिन्हित

- 15 नवंबर तक करना था गड्ढा

'' रोड्स के पैचवर्क का लगातार काम हो रहा है। 80 से ज्यादा रोड्स का पैचवर्क किया जा चुका है। बाकी 173 रोड्स के टेंडर हो चुके हैं। जल्द इन पर काम शुरू हो जाएगा।

अक्षय त्रिपाठी, नगर आयुक्त।

-------

जिस विभाग की सड़क गड्ढामुक्त नहीं की गई है। उनके कड़े निर्देश दिए गए हैं। लापरवाही माफ नहीं होगी। जल्द ही बाकी बची सड़कों को गड्ढामुक्त किया जाएगा।

-विजय विश्वास पंत, डीएम।