- फ‌र्स्ट राउंड की काउंसिलिंग में 240 सीट पर एडमिशन ले चुके हैं स्टूडेंट, ट्यूजडे को सेकेंड राउंड में 385 सीट अलॉट

- जेईई मेन की रैंकिंग पर टेक्निकल यूनिवर्सिटी में दिया जा रहा है एडमिशन, वेडनेसडे से यूनिवर्सिटी में रिपोर्ट करेंगे स्टूडेंट

KANPUR: एचबीटीयू में कम्प्यूटर साइंस व आईटी ब्रांच की सभी सीट्स फुल हो गई हैं। ट्यूजडे देर रात तक सेकेंड राउंड में करीब 385 सीट्स स्टूडेंट्स को अलॉट कर दी गई। वेडनेसडे से स्टूडेंट रिपोर्ट करना शुरू कर देंगे। एचबीटीयू रजिस्ट््रार ने बताया कि इस बार 75 हजार रैंक अंदर सभी सीट्स फुल होने की संभावना है। बता दें कि जेईई मेन की रैकिंग के आधार पर स्टूडेंट्स को एचबीटीयू में एडमिशन दिया जा रहा है।

बीटेक की 625 सीटों पर

एचबीटीयू रजिस्ट्रार प्रो मनोज कुमार शुक्ला ने बताया कि फ‌र्स्ट राउंड की काउंसिलिंग में 240 सीट्स पर स्टूडेंट्स ने एडमिशन ले लिया है। अभी तक जेईई मेन में करीब 35 हजार की रैंक पाने वाले स्टूडेंट्स को एडमिशन मिल चुका है। सेकेंड राउंड का सीट आवंटन मंगलवार की रात 12 बजे तक कर दिया गया। जिसमें करीब 385 सीट्स पर स्टूडेंट्स को एडमिशन दिया गया है। यूनिवर्सिटी में बीटेक की करीब 625 सीट्स पर मेरीटोरियस को प्रवेश दिया जाएगा। 10 जुलाई से सेकेंड राउंड में सीट पाने वाले स्टूडेंट्स को रिपोर्ट करना है। स्टूडेंट 12 जुलाई तक रिपोर्ट करेंगे।

---------

वर्जन

टेक्निकल यूनिवर्सिटी में एडमिशन प्रॉसेस शुरू हो गया है। पहले राउंड में 240 सीट्स पर स्टूडेंट्स ने एडमिशन ले लिया है। 14 स्टूडेंट्स ने फीस वापस लेने की अप्लीकेशन मूव की है। इस बार 75 हजार रैंक के अंदर सभी सीट्स फुल होने की संभावना है।

प्रो। एनबी सिंह, वाइस चांसलर एचबीटीयू

------------------------------

240 बीटेक की सीटों पर एडमिशन ले चुके हैं स्टूडेंट

385 सीटों का अलॉटमेंट ट्यूजडे को किया गया

35 हजार जेईई मेन रैंक तक वालों को एडमिशन

75 हजार रैंक तक में फुल हो जाएंगी सभी सीटें

10 जुलाई से स्टूडेंट करेंगे यूनिवर्सिटी में रिपोर्ट