- यूपीटेट 2019 की वजह से कॉलेजों में अवकाश किया गया

- 54 हजार कैंडिडेट्स एग्जाम देंगे, हर सेंटर पर एक मजिस्ट्रेट

KANPUR: वेडनसडे को सिटी में यूपीटेट-2019 कराया जाना है। इसके लिए सीएसजेएमयू के रजिस्ट्रार डॉ। विनोद कुमार सिंह ने आदेश जारी किया है कि 8 जनवरी को यूनिवर्सिटी से रिलेटेड सभी डिग्री कॉलेज बंद रहेंगे। यूपीटेट की वजह से सीएसजेएमयू का एग्जाम शेड्यूल भी चेंज किया गया है। टाइट सिक्योरिटी में यूपी टेट की परीक्षा कराने की तैयारी को एडमिनिस्ट्रेशन अंतिम रूप देने में जुटा है।

स्टूडेंट्स के लिए अवकाश किया

सीएसजेएमयू रजिस्ट्रार डॉ। वीके सिंह ने बताया कि 8 जनवरी को यूनिवर्सिटी के होने वाले सभी सेमेस्टर एग्जाम पोस्टपोन कर दिए गए हैं। एग्जाम का नया शेड्यूल यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर लोड कर दिया गया है। स्टूडेंट्स वेब साइट पर चेक कर लें। सिटी के कई डिग्री कॉलेजों को भी टेट का सेंटर बनाया गया है। कई कॉलेज के स्टूडेंट्स भी टेट में शामिल होंगे। यही वजह है कि विवि प्रशासन ने अवकाश का डिसीजन लिया है।

61 मजिस्ट्रेट टेस्ट कराएंगे

डीआईओएस सतीश कुमार तिवारी ने बताया कि यूपी टेट-2019 के एग्जाम सिटी के 61 सेंटर्स पर कंडक्ट कराए जा रहे हैं। किसी भी सेंटर पर गड़बड़ी न होने पाए इसके माकूल इंतजाम किए गए हैं। पहली शिफ्ट में एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स को सेंटर पर 9 बजे से एंट्री दी जाएगी। वहीं सेकेंड पाली में एग्जाम देने वाले कैंडिडेट्स को सेंटर में 2 बजे से प्रवेश दिया जाएगा। पहली शिफ्ट में 34 हजार कैंडिडेट्स एग्जाम देंगे व दूसरी शिफ्ट में 37 सेंटर्स पर 20 हजार कैंडिडेट्स एग्जाम देंगे। प्रत्येक सेंटर पर एक ऑब्जर्वर व एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट टेट कंडक्ट कराएंगे।