- सेंट्रल स्टेशन के कैंट साइड एमसीओ काउंटर के अपोजिट खुलेगा आईआरसीटीसी का टिकट काउंटर

KANPUR। कानपुराइट्स को फैसिलिटीज देते हुए आईआरसीटीसी ने कानपुर में तेजस एक्सप्रेस का करंट टिकट काउंटर खोलने का डिसीजन लिया है। इस काउंटर पर ट्रेन के आने की टाइमिंग के पांच मिनट पहले तक करंट टिकट मिलेगा। आईआरसीटीसी ने कानपुर में वीआईपी पैसेंजर्स की तादाद को देखते हुए यह डिसीजन लिया है। तेजस एक्सप्रेस के लिए एक अक्टूबर से रिजर्वेशन शुरू हो जाएगा।

आफिसर्स ने जगह आईडेंटीफाई की

आईआरसीटीसी आफिसर्स के मुताबिक कानपुर में तेजस एक्सप्रेस के करंट टिकट काउंटर के लिए आईआरसीटी ने कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर जगह भी आईडेंटीफाई कर ली है। सेंट्रल स्टेशन के कैंट साइट में एमसीओ काउंटर के अपोजिट टिकट काउंटर खोला जाएगा।

रेलवे काउंटर पर नहीं मिलेगा टिकट

तेजस एक्सप्रेस का संचालन आईआरसीटीसी के अंडर में है, इसलिए पैसेंजर्स तेजस एक्सप्रेस का रिजर्वेशन सिर्फ आईआरसीटीसी की वेबसाइट से या फिर आईआरसीटीसी के अधिकृत वेंडर से ऑनलाइन टिकट ली जा सकती है। तेजस एक्सप्रेस का रिजर्वेशन रेलवे के काउंटर से नहीं होगा।

मिलेगा पूरा रिफंड, काटने नहीं पड़ेंगे चक्कर

आईआरसीटीसी आफिसर्स के मुताबिक तेजस एक्सप्रेस के कैंसिल होने पर पैसेंजर्स को पूरा रिफंड दिया जाएगा। इसके लिए पैसेंजर्स को टिकट कैंसिल कराने व टीडीआर दाखिल करने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। आईआरसीटीसी अफसरों ने बताया कि टिकट का रिफंड भी पैसेंजर्स को कुछ घंटों के अंदर मिल जाएगा। तेजस एक्सप्रेस के आंशिक रूप से कंफर्म टिकट को पैसेंजर्स चार्ट बनने के बाद वह ट्रेन आने के 30 मिनट पहले पहले तक कैंसिल करा सकते हैं। जिसमें पैसेंजर्स को किसी प्रकार का कोई चार्ज नहीं देना होगा। जबकि रेलवे एसी क्लास टिकटों पर सर्विस चार्ज 65 रुपए काट कर टिकट का फेयर रिफंड करता है।

'' कानपुराइट्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर तेजस एक्सप्रेस का करंट टिकट काउंटर खोलने का डिसीजन लिया गया है.''

सिद्धार्थ सिंह, पीआरओ, एनसीआर