- लॉकडाउन में गरीबों और जरूरतमंदों की हर तरह से मदद कर रहे हैं कानपुराइट्स

KANPUR: लॉकडाउन को देखते हुए सिटी और बाहर से आए जरूरतमंदों की मदद के लिए कानपुराइट्स ने अपना दिल और जेब दोनों खोल दी हैं। पुलिस प्रशासन केसाथ ही स्वयं सेवी संस्थाएं, राजनीतिक दलों के अलावा आम लोग भी मदद करने में तन, मन और धन से लगे हैं।

परिवर्तन संस्था की ओर जरूरतमंदों को 7 किलो राशन के 3 हजार पैकेट का वितरण शुरू किया गया है। वहीं अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने भोजन उपलब्ध कराने के लिए किदवई नगर , 80 फिट रोड, ट्रांसपोर्ट नगर, रेलबाजार और कराचीखाना में रसोई चालू की गई है। जहां से 5 हजार लंच पैकेट बनाकर लोगों को वितरित किए गए। वहीं अनवरगंज गरीब नवाज कम्पाउंड में आरिफ, आमिर आदि ने 5 किलो आटा, 2 किलो चावल आदि सामान के पैकेट बांटे। वहीं संडे को मंधना में गोल्डी मसाले की ओर से जीटी रोड पर पलायन करके आ रहे लोगों को खाने के पैकेट बांटे गए। संकट के इस समय में पुलिस का भी नया रूप देखने को मिल रहा है। पुलिसकर्मी अपनी तरफ से भी लोगों को खाना और राशन का वितरण करा रहे हैं। सभी थाना क्षेत्राें में पुलिस की ओर से खाना और राशन का वितरण कराया जा रहा है।

सेनेटाइजेशन मशीनें दान की

रोटरी क्लब सूर्या की ओर से हैलट हॉस्पिटल को कोविड-19 आइईसोलेशन सेंटर के सेनेटाइजेशन के लिए 4 सेनेटाइजर स्प्रे मशीनें दान की गई हैं। क्लब के संस्थापक अमिता गुप्ता और अध्यक्ष शरद बिरला ने यह मशीनें एसआईसी डॉ.आरके मौर्या को सौंपीं।