-संडे शाम 9 बजे 9 मिनट तक घर की लाइट बुझाकर दीपक या कैंडल जलाने की पीएम मोदी की अपील को कानपुराइट्स ने दिया समर्थन

-सिटी के उद्यमियों, इंजीनियर्स, बिजनेसमैन और स्टूडेंट ने सपोर्ट करने के साथ सोशल मीडिया पर भी शुरू किया अवेयरनेस कैंपेन

KANPUR : 5 अप्रैल यानी संडे की रात 9 बजे अपने घर की लाइट बुझाकर के दरवाजे, बॉलकनी में खड़े होकर 9 मिनट दीपक, मोमबत्ती या मोबाइल की फ्लश लाइट जलाकर रोशनी करें। यह प्रयास हमें कोरोना से चल रहे 'महायुद्ध' में हमारी एकजुटता का संदेश देगा। पीएम नरेन्द्र मोदी ने रविवार सुबह जब यह अपील की तो कानपुराइट्स भी इस मुहिम में अपना सहयोग देने के लिए और लोगों को भी जागरूक करने में जुट गए। सोशल मीडिया पर यह अपील जंगल में आग की तरह फैल गई। पीएम की इस अपील पर सिटी के उद्यमियों, इंजीनियर्स, बिजनेसमैन, स्टूडेंट समेत सिटी के प्रबुद्ध लोगों से जब दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने बात की तो हरेक की बात का यही सारांश था कि कोरोना वायरस से लड़ने में पीएम मोदी जो कुछ भी प्रयास कर रहे हैं उसके लिए हम तन, मन, धन से उनके साथ है। इन प्रबुद्ध लोगों का यह भी कहना था कि संकट के इस दौर में सभी को जाति, पंथ और विचारधारा को छोड़कर एक साथ बढ़ चढ़ कर सहयोग करना चाहिए

---

पीएम मोदी इस वक्त हर कार्य देशहित में ही कर रहे हैं। उन्होंने दीपक जलाने की जो अपील की है, इसको सभी लोगों को मानना चाहिए। यह वक्त किसी तरह की राजनीति का नहीं है। सभी देशवासी एकजुट हों, तभी कोरोना से लड़ाई में विजय होगी।

सुनील गुप्ता, निदेशक मयूर ग्रुप

-------

प्रधानमंत्री मोदी जो कुछ भी कहते हैं उसके पीछे एक उद्देश्य जरूर होता है। देश बहुत नाजुक दौर से गुजर रहा है और इस मौके पर सभी देशवासियों को उनकी कही गई बातों का अक्षरश: पालन करना चाहिए। यह देशहित में बहुत जरूरी है।

- दीपक शुक्ला, निदेशक डाटा एक्सपर्ट

--

कोराना से चल रही लड़ाई में हमें वह सब कुछ करना चाहिए जो पीएम और सरकार कह रही है। हालात न बिगड़े इसलिए तेजी से इंतजाम हो रहे हैं। किसी अफवाह पर ध्यान न दें और पीएम मोदी की अपील पर एकजुटता दिखाएं।

ईं। एसके वर्मा, पूर्व चेयरमैन डीवीएनएल

जिस सीमित संसाधनों से हमारा देश कोराना वायरस से लड़ रहा है। वह अपने आप में बहुत बड़ी बात है। विकसित देशों में जिस तरह से संसाधन होने के बावजूद कोरोना ने कहर बरपाया, उससे हमारा देश बहुत अच्छी हालत में है।

दिनकर प्रताप पाण्डेय, सीनियर एडवोकेट

देश पर कोराना महामारी का संकट मंडरा रहा है, हालात अच्छे नहीं हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी और उनकी पूरी टीम जो भी काम कर रही है, वाकई प्रशंसनीय है। पीएम मोदी एक अभिवावक की तरह देश की सेवा में लगे हैं।

- राजीव शुक्ला, पूर्व नगर निगम अधिकारी

कोरोना को हराना है, हर देशवासी को इस भावना के साथ पीएम मोदी की अपील को मानना चाहिए। यह वक्त विरोधी विचारधारा का नहीं है। संकट के समय सभी लोगों को एक साथ रहना है। इस समय करोड़ों ि जंदगी पर कोरोना का साया मंडरा रहा है।

अरविंद जैन, चार्टड एकाउन्टेंट

पीएम मोदी की 5 मार्च को दीपक जलाने की अपील को हर हाल में पालन करना है। यह रोशनी हमें कोरोना से लड़ने की शक्ति देगी। देश की भलाई के लिए इस समय सब लोग रूल्स और अपील को जरूर माने, तभी कोरोना से हम जीत सकेंगे।

राबिन रस्तोगी, बिजनेसमैन

लॉकडाउन के दौरान संडे को रात 9 बजे घर के दरवाजे पर रोशनी करने से कोरोना से चल रही जंग में हमारी एकजुटता का पता लगेगा। पीएम मोदी की अपील को जरूर मानना चाहिए। इस समय देश में संकट काल चल रहा है। पूरा देश साथ है।

गोविंद अग्रवाल, ज्वैलर्स