-मेरठ के में हुआ हादसा , कांवडि़यों का जमकर हंगामा

-कांवडि़यों ने चालक को भी जमकर पीटा, कार तोड़ी

Meerut : देर रात दिल्ली की तरफ से आर रही तेज रफ्तार कार ने मोहिउद्दीनपुर के पास सो रहे क्ब् कांवडि़यों को रौंद दिया। हादसे से गुस्साये कांवडि़यों ने जमकर हंगामा किया और कार ड्राइवर को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। पुलिस ने आनन फानन में सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। सुबह इनमें से एक की मौत हो गयी।

हादसे ने पुलिस-प्रशासन के उस दावे की पोल भी खोल दी है कि दिल्ली रोड हाइवे पर वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद है। हादसे के कारण हाइवे आधे घंटे जाम रहा।

मंगलवार रात करीब दो बजे दिल्ली रोड पर मोहिउद्दीनपुर गांव के पास कांवडि़ये सड़क के एक ओर सो रहे थे। तभी दिल्ली की ओर से आ रही वैगनआर कार इनको रौंदती हुई निकल गई। क्ब् कांवडि़ये बुरी तरह घायल हो गए और चीख पुकार मच गई। साथी कांवडि़यों ने घेराबंदी कर वैगनआर को रोक लिया और ड्राइवर को जमकर पीटा। भीड़ ने कार भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दी। घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

उपचार के दौरान सीबीडी कॉलोनी सदर दिल्ली निवासी फ्भ् वर्षीय संदीप पुत्र अमरनाथ की मौत हो गई। एसओ परतापुर सुरेंद्र नाथ ने बताया कि, संदीप के सिर में गहरी चोट लगने से अत्यधिक खून बह चुका था। बुधवार सुबह उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। संदीप देर रात से कुछ बोल नहीं पा रहा था। देर शाम मृतक के परिजन पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए हैं। वहीं बाकी घायलों की हालत खतरे से बाहर है। छह कांवडि़यों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। एसओ ने बताया कि वैगनआर को कब्जे में ले लिया है। ड्राइवर के खिलाफ रिपोर्ट की जा रही है।

बिना पास के कैसे आ गई कार

सवाल ये उठता है कि कांवड़ यात्रा के नाम पर पुलिस ने हाइवे पर वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद कर रखा है तो कार दिल्ली रोड़ पर कैसे आ गई। इसके बाद भी अगर गाड़ी दिल्ली रोड पर आ भी गई थी तो जिस लेन में कांवडि़ये सो रहे थे, उसमें कैसे चली गई। जबकि प्रशासन पूरी मुस्तैदी के दावे कर रहा था।

जिला अस्पताल में भर्ती घायलों में अविनाश निवासी, त्रिलोकपुरी दिल्ली, ऋतिक निवासी, निवासी त्रिलोकपुरी, मोहन कुमार, निवासी गाजियाबाद, तिलक राम, निवासी त्रिलोकपुरी, उमेश निवासी सोनिया विहार दिल्ली, सुनील कुमार सोनिया विहार दिल्ली आदि हैं।

-------------