छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: रविवार को मानगो हीरा होटल के सामने से बाबा बैद्यनाथ सेवा संघ के बैनर तले 501 शिव भक्तों को क्षेत्र के विधायक सह खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने आठ बस व 10 कार से सुलतानगंज के लिए शंख घ्वनि के साथ रवाना किया. इस अवसर पर ढोल नगाड़ा व जोरदार आतिशबाजी भी हुई. बोल बम के नारे के साथ श्रद्धालुओं में गजब की उत्साह थी.

मौके पर बाबा बैद्यनाथ सेवा संघ के संयोजक विकास सिंह की ओर से निश्शुल्क कांवर यात्रा सुलतानगंज प्रस्थान से पूर्व कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर मंत्री सरयू राय उपस्थित थे. श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए मंत्री सरयू राय ने कहा कि निश्शुल्क कांवर यात्रा भगवान शंकर की प्रेरणा से विकास सिंह करा रहे हैं. यह बहुत ही सराहनीय है. सभी लोग चाहते हैं कि एक बार सावन माह में भगवान भोले पर जल अर्पण करें.

..तो करें संपर्क

मंत्री ने कहा कि जो भी लोग बाबा धाम जाना चाहते हैं, वह आर्थिक स्थिति के कारण नहीं जा पा रहे हैं, वैसे लोग मुझसे संपर्क करें उन्हें बाबा धाम भेजने की व्यवस्था की जाएगी. सभा को संबोधित करते हुए आजसू नेता चंद्रगुप्त सिंह ने कहा कि विकास सिंह व किशोर बर्मन के सहयोग से गरीब तबके के लोगों को बाबा धाम ले जाने की पहल की है, इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है. वहीं भाजपा जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि विकास बाबा धाम भेजने के जिस पुनीत कार्य बीते तीन वर्ष कर रहे हैं, इसकी जितनी भी तारीफ की जाए कम है. सभा को संबोधित करते हुए विकास सिंह ने कहा कि सभी श्रद्धालुओं के लिए आवास, भोजन, भजन, स्वास्थ्य एवं फलाहार की व्यवस्था निश्शुल्क की गई है. साथ ही पीने की पानी की भी व्यवस्था निशुल्क है. इस अवसर पर शहर के गणमान्य लोगों ने कांवर यात्रा को अपना आशीर्वाद देकर विदा किया.

इनकी रही मौजूदगी

कार्यक्रम में मंत्री सरयू राय, भाजपा जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार, आजसू नेता चंद्रगुप्त सिंह, चंद्रशेखर मिश्रा, राजकुमार श्रीवास्तव, ह¨रदर पांडेय, बिपिन झा, राजेश चौधरी, नरेंद्र शर्मा आदि उपस्थित थे.