- सेंट मेरीज क्रिकेट ग्राउंड में हुए फाइनल में करन पब्लिक स्कूल ने दीवान पब्लिक स्कूल को 56 रनों से हराया

- स्पर्श ने 44 गेंदों में 60 रन बनाकर जीता मैन आफ द मैच

- वीरेन्द्र सहवाग ने टीमों को पुरस्कृत करते हुए स्पो‌र्ट्स में करियर का भी दिया संदेश

Meerut : दैनिक जागरण क्रिकेट इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट करन पब्लिक स्कूल के नाम रहा। सेंट मेरीज क्रिकेट एकेडमी में शुक्रवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में करन पब्लिक स्कूल ने दीवान पब्लिक स्कूल को 56 रनों से शिकस्त देकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। मैच की समाप्ति पर पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने दोनों टीमों को पुरस्कृत किया। पसंदीदा क्रिकेटर को अपने बीच पाकर खिलाडि़यों में जबरदस्त रोमांच रहा। मैच का निजी चैनल पर सीधा प्रसारण भी किया गया।

दिया 159 रन का लक्ष्य

दैनिक जागरण की ओर से आयोजित क्रिकेट स्पर्धा में शुक्रवार को नया रोमांच उभरा। करन पब्लिक स्कूल और दीवान पब्लिक स्कूल के बीच खिताबी भिड़ंत के बीच विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग के पहुंचने से माहौल में जबरदस्त उत्साह देखा गया। करन पब्लिक स्कूल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 159 रन बनाए। स्पर्श सिंह ने 44 गेंदों का सामना करते हुए ताबड़तोड़ 60 रनों की पारी खेली, जबकि विकेटकीपर नारायण ने 33 गेंदों पर विस्फोटक 46 रन बनाकर टीम को सम्मानित स्कोर तक पहुंचाया। करन पब्लिक स्कूल के ओपनर बल्लेबाज अनिकेत ने 18, अभिराज प्रधान ने 14 और केशव चौधरी ने 13 रन बनाए। दीवान पब्लिक स्कूल की ओर से रिषभ बंसल ने 37 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किया।

बिखर गई दीवान की टीम

20 ओवर में 160 रनों का पीछा करने उतरी दीवान पब्लिक स्कूल की शुरुआत अच्छी नहीं रही, और पहला विकेट 18 के स्कोर पर गिर गया। कप्तान क्षितिज छह रन के स्कोर पर पैवेलियन लौट गए। इसके बाद दीवान पब्लिक स्कूल के बल्लेबाज जम नहीं पाए, और 75 से 76 के स्कोर के बीच टीम ने चार विकेट गंवाया। भारी दबाव में खेलती हुई दीवान की टीम 20 ओवर में महज 103 रन बना सकी। करन पब्लिक स्कूल की ओर से शिखांश मलिक ने 23 रन देकर तीन, अभिराज एवं केशव ने दो-दो विकेट लिए। अंपाय¨रग आदिल रजा जैदी और रवि कौशिक ने की, जबकि प्रनब दास स्कोरर रहे। करन पब्लिक स्कूल के स्पर्श सिंह को उनकी शानदार 60 रनों की पारी के लिए मैन आफ द मैच चुना गया। पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने दोनों टीमों के खिलाडि़यों को पुरस्कृत किया। उन्होंने स्पर्धा की तारीफ करते हुए कहा कि इस प्रकार के प्रयासों से युवाओं के पास बेहतर प्रदर्शन का अवसर मिलता है, और वह राज्य ही नहीं, बल्कि देश का भी प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।