बेंगलुरु (एजेंसी)कर्नाटक में कई दिनों से चल रही राजनीतिक उठापटक का एक दौर उस वक्त खत्म हो गया, जब कर्नाटक विधानसभा में हुए फ्लोर टेस्ट के दौरान कुमारस्वामी सरकार को सिर्फ 99 वोट मिले, जबकि विपक्ष में 105 वोट पड़े। इस तरह से राज्य में मौजूद कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार गिर गई है।

karnataka floor test update: कर्नाटक में गिरी कुमारस्वामी की सरकार,99 के मुकाबले विपक्ष में पड़े 105 वोट

विश्वास प्रस्ताव पर लंबी बहस के बाद हुई वोटिंग
इससे पहले आज कर्नाटक विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर हुई बहस के दौरान जवाब देते हुए सीएम कुमारस्वामी ने मंगलवार को कहा कि वो खुशी-खुशी अपना पद को छोड़ने के लिए तैयार हूं। सोमवार को कनार्टक विधानसभा में मध्यरात्रि तक चली बहस के बाद अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के बिना ही कार्यवाही स्थगित की गई थी। कल सदन में काफी हंगामा हुआ। वहीं आज मंगलवार को फिर विश्वास मत पर दिन भर बहस चली। विधानसभा स्पीकर केआर रमेश कुमार ने मंगलवार शाम 6 बजे तक फ्लोर टेस्ट कराने का टाइम तय किया था।

वोटिंग में सरकार हुई धड़ाम
कर्नाटक विधानसभा में मंगलवार शाम को विश्वास मत प्रस्ताव पर वोटिंग शुरु हुई। इससे पहले सीएम कुमारस्वामी ने सदन में विश्वास मत प्रस्ताव पेश किया। इसके बाद स्पीकर ने वोटिंग कराने का ऐलान कर दिया। सदन में वोटिंग के दौरान कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन वाली कुमारस्वामी सरकार के पक्ष में 99 और विपक्ष में 105 वोट पड़े। इस प्रकार कर्नाटक में सरकार गिर गई है।

Posted By: Chandramohan Mishra

National News inextlive from India News Desk