करवा चौथ और दीवाली को लेकर दून के बाजार हुए गुलजार

दून में हर खरीददारी पर गिफ्ट से लेकर हॉलमार्क में छूट जैसी ऑफर

देहरादून,

करवा चौथ और दीवाली को लेकर दून के बाजार सज गए हैं। शॉपिंग का सिलसिला भी शुरू हो गया है। ज्वैलरी को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। कस्टमर को अट्रैक्ट करने के लिए बाजार में कई तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं। इसमें हर खरीदारी पर गिफ्ट से लेकर हॉलमार्क में छूट जैसी स्कीम दी जा रही है।

मेकिंग चार्ज पर भारी छूट

त्योहारी सीजन शुरू होते ही बाजार भी गुलजार हो गए हैं। कोई भी त्योहार हो, लोगों में सबसे ज्यादा ज्वैलरी को लेकर उत्सुकता रहती है, ऐसे में हर कोई ये जानना चाहता है कि बाजार में ज्वैलरी बाजार में क्या नया है, या फिर किस तरह के ऑफर चल रहे हैं। दून के बाजार में ज्वैलरी बाजार भी की अपनी एक अलग पहचान है। ऐसे में कस्टमर हर बार कुछ नया आइटम या नई स्कीम की डिमांड करते हैं। दून के प्रतिष्ठित ज्वैलर्स में से एक पंजाब ज्वैलर्स के ओनर रजनीश वर्मा ने बताया कि कस्टमर की ओर से गोल्ड और डायमंड की डिमांड आ रही है। इस बार करवा चौथ पर डायमंड और गोल्ड के पेंडेड सेट, एक्सक्लूसिव आइटम में से एक हैं। इसके साथ ही इयर रिंग्स भी काफी अट्रैक्टिव हैं। इसके साथ ही हर बार की तरह कड़ा, चूडि़यां भी खासा डिमांड में हैं। पंजाब ज्वैलर्स की हर से खरीदारी करने वाली हर महिला को गिफ्ट दिए जा रहे हैं। इसके साथ ही गोल्ड की मेंकिंग चार्ज पर 20 परसेंट से लेकर 100 परसेंट तक की छूट, जबकि डायमंड की मेकिंग चार्ज पर 15 परसेंट से 25 परसेंट की छूट दी जा रही है।

लाइटवेट मंगलसूत्र की डिमांड

झंडा चौक स्थित शिफाली ज्वैलर्स के ओनर सुमित गोयल ने बताया कि वे इस बार हॉलमार्क पर डिस्काउंट की स्कीम दे रहे हैं। गोल्ड के दाम बढ़ जाने से कस्टमर खरीदारी को लेकर कन्फ्यूज हैं। ऐसे में हॉलमार्क पर डिस्काउंट देने से कस्टमर अट्रैक्ट हो रहे हैं। प्रति 10 ग्राम ज्वैलरी पर दो हजार का डिस्काउंट दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि करवा चौथ पर कस्टमर गोल्ड के मंगल सूत्र, चांदी के करवे और पायलों की ज्यादा डिमांड कर रहे हैं। इसके साथ ही महिलाएं सबसे ज्यादा लाइटवेट मंगलसूत्र की खरीदारी कर रहे हैं।