- नेशनल कॉर्बेट पार्क में हुई मैराथन में जीता गोल्ड मेडल

- 42 किलोमीटर की रेस तीन घंटे में की पूरी, अब ओलंपिक पर है नजर

AGRA। आगरा के लाल ने ब्ख् किलोमीटर का सफर केवल तीन घंटे क्0 मिनट में तय किया। हैरान हो गए ना, लेकिन यह कारनामा कर दिखाया है हमारे सिटी के कौशल चौहान ने। कौशल ने कॉर्बेट नेशनल पार्क में हुई मैराथन में गोल्ड मेडल जीता है।

सालों से कर रहा है मेहनत

आरबीएस इंटर कॉलेज से पास आउट कौशल चौहान शांति नगर, बोदला रोड के निवासी हैं। पिता राजबहादुर कॉन्ट्रेक्टर हैं। मां मिथलेश हाउस वाइफ हैं। कौशल ने सिंतबर ख्0क्ख् में पहली बार मैराथन में भाग लिया था। यह मैराथन बैंग्लोर में हुई थी। जिसमें कौशल को फ्भ्वां स्थान मिला था।

गोल्ड जीतने तक बाल न कटवाने का लिया था प्रण

कौशल के बाल कंधे तक बड़े हैं। बैंग्लोर की मैराथन में फ्भ्वां स्थान मिलने के बाद कौशल ने प्रतिज्ञा ली थी कि वे तब तक बाल नहीं काटेंगे जब तक वे गोल्ड मैडल नहीं जीत लेते हैं। अब गोल्ड मेडल जीतने के बाद वे मां के दरबार में जाकर बाल कटवाएंगे।

मेहनत से मिला गोल्ड मेडल

कॉर्बेट नेशनल पार्क में हुई मैराथन को अब तक ब्0 मैराथन करा चुके राहुल वर्गीस ने रनिंग एंड लिविंग के बैनर तले करवाया था। इस मैराथन के लिए कौशल ने बहुत मेहनत की है। यहां क्ख् किलोमीटर का ट्रैक तो गिट्टी का था। जहां कौशल की स्पीड काफी कम हो गई थी। हर रोज कौशल बोदला से बमरौली कटारा तक दौड़ते हैं। बोदला से बमरौली कटारा की दूरी ख्क् किलोमीटर है। यानि हर रोज कुल मिलाकर ब्ख् किलोमीटर की प्रैक्टिस करते हैं।

ओलंपिक में दौड़ना है सपना

कौशल का सपना ओलंपिक में अपने देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना है। फिलहाल कौशल अगस्त में हैदराबाद में होने वाली मैराथन के लिए प्रैक्टिस कर रहे हैं।