कीडगंज के कारोबारी प्रभात सिंह की मौत का पुलिस ने खोला राज

एकतरफा प्यार में तकरार के बाद प्रेमिका ने भाई संग मिलकर की हत्या

ALLAHABAD: एकतरफा प्यार में तकरार के बाद प्रेमी को प्रेमिका के हाथ जान गंवानी पड़ी। प्रेमिका ने चचेरे भाई के साथ मिलकर प्रेमी को मौत के घाट उतार दिया। कीडगंज के कृष्णा नगर मोहल्ले के कारोबारी प्रभात सिंह की मौत का राज खोलते हुए पुलिस ने यही बात बतायी। बुधवार को प्रभात की संदिग्ध परिस्थिति में फांसी पर लटकती लाश प्रेमिका के घर में मिली थी। पुलिस इस घटना को सुसाइड मानकर चल रही थी। लेकिन हिरासत में लेने के बाद प्रेमिका व उसके भाई ने प्रभात की हत्या कबूल कर ली।

सुसाइड मान रही थी पुलिस

कीडगंज थाना क्षेत्र के कृष्णा नगर मोहल्ले के रहने वाले विरेन्द्र प्रताप सिंह के दूसरे नंबर के बेटे प्रभात ने बहादुरगंज स्थित चक माधो सिंह लेन में बंधु ट्रेडर्स के नाम से किराए पर दुकान खोल रखी थी। रोज नौ बजे के बाद दुकान जाता था। लेकिन घटना वाले दिन वह सुबह आठ बजे ही घर से निकल गया था। इसके कुछ घंटों बाद पुलिस ने घर वालों को फोन कर प्रभात द्वारा सुसाइड कर लेने की सूचना दी। मौके पर पहुंचे भाई प्रदीप ने प्रभात की हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया।

पोस्टमार्टम में साफ हुई तस्वीर

कोतवाली पुलिस ने किसी तरह परिवार वालों को समझा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। देर शाम पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्थिति साफ होने के बाद पुलिस ने प्रदीप की तहरीर पर हत्या मुकदमा दर्ज कर करते हुए जिस मकान में प्रभात ने दुकान खोली थी उसके मकान मालिक की बेटी चित्रा व चचेरे भाई गोलू से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने हत्या की बात स्वीकार कर ली।

प्रेमिका से हुआ था झगड़ा

पुलिस लाइन सभागार में शुक्रवार को मीडिया के सामने पुलिस ने मामले से पर्दा उठाया। आजाद स्क्वायर साउथ मलाका निवासी अपूर्व सिंह कौशिक उर्फ गोलू ने बताया कि घटना वाले दिन चचेरी बहन चित्रा के घर पर कोई नहीं था। इसलिए परिवार वालों ने उसे बहन के साथ रुकने को कहा था। सुबह करीब साढ़े आठ बजे घर के बरामदे से कुछ आवाज आ रही थी। बाहर आकर देखा कि प्रभात चित्रा का गला दबा रहा था। बहन को छुड़ाने के लिए मैने प्रभात के सिर पर हल्का वार कर दिया। वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा तो बहन ने उसे गले में रस्सी डालकर फांसी पर लटका दिया। चित्रा ने बताया कि 2003 में उसका सम्पर्क प्रभात से हुआ। परिवारिक रिश्ता होने के कारण हम अक्सर मिलना जुलना होता था। मगर प्रभात एक तरफा प्यार करने लगा। इसी के चलते कहासुनी हो गयी।

जमीन का भी चक्कर

एसपी सिटी डा विपिन टाड़ा ने बताया कि प्रभात और चित्रा के बीच गहरे संबंध थे। प्रभात ने लड़की के नाम दो प्लाट भी खरीदे थे। वहीं प्रभात के भाई ने अरोप लगाया कि मकान मालिक की लड़की को प्रभात कुछ कैश भी दिया था। घटना वाले दिन वह किसी से फोन बात करते हुए दी गयी रकम वापस मांग रहा था। इसके बाद वह घर से निकल गया। कुछ देर बाद ही उसकी मौत की सूचना मिलती है। भाई ने इस हत्याकांड में और लोगों के शामिल होने की आशंका भी जतायी है।

लड़की ने एकतरफा प्यार के चलते हत्या की बात स्वीकार की है। संज्ञान में आया है कि प्रभात ने लड़की के नाम से दो प्लाट भी खरीदे थे। हर पहलू पर जांच कर चार्जशीट तैयार करायी जाएगी।

डॉ। विपिन टाड़ा, एसपी सिटी