-संडे को रॉयल क्लिफ स्वरूप नगर में बांटे जाएंगे 1000 सीलिंग फैन

-1300 रु। कीमत के पंखे बिना रजिस्ट्रेशन के भी मिल सकेंगे

KANPUR: एलईडी बल्ब के बाद बिजली के बचाने वाले सीलिंग फैन भी केस्को लेकर आया है। ये सीलिंग फैन 50 वॉट के हैं। संडे को होटल रॉयल क्लिफ में आयोजित कार्यक्रम में केस्को और एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड मिलकर 1000 सीलिंग फैन बांटेगा।

मिलेंगी अहम जानकारियां

इस कार्यक्रम में एपीटीईएल की चेयरपर्सन जस्टिस रंजना प्रसाद देसाई, यूपीईआरसी के चेयरमैन देशदीपक वर्मा और ईईएसएल के एमडी सुबोध कुमार के भी शामिल होने की संभावना है। एनर्जी एफिशियंट सीलिंग फैन के डिस्ट्रिब्यूशन के साथ ही यूपीईआरसी (मिनि ग्रिड रिन्यूवल एनर्जी जेनरेशन एंड सप्लाई) रेगुलेशंस,2016 की जानकारी भी दी जाएगी।

आप भी पहुंचिए

केस्को अफसर आरडी पांडेय ने बताया कि मार्केट में अधिकतर सीलिंग फैन 60 से लेकर 80 वॉट तक के हैं। 50 वॉट के जो सीलिंग फैन हैं, उनकी कीमत 1500 रु। से भी काफी अधिक है। संडे को रॉयल क्लिफ में स्टॉल लगाया जाएगा। जिसमें 80 रु। में एलईडी बल्ब और 1300 रु। में एनर्जी एफिशिएंट फैन लोग खरीद सकते हैं

---बॉक्स आइटम --

बिजली बचेगी, बिल भी घटेगा

KANPUR: गर्मी में ज्यादातर घरों में लगे सीलिंग फैन दिन-रात चलते ही रहते हैं। इसी वजह से गर्मी में बिजली का बिल अन्य सीजन की अपेक्षा डेढ से दो गुना तक आता है। केस्को अफसरों के मुताबिक ब्यूरो ऑफ एनर्जी एफिशियंसी के 5 स्टार रेटिंग के इस सीलिंग फैन को 20 घंटे चलाने पर एक यूनिट बिजली खर्च होगी। वहीं मार्केट में मौजूद सीलिंग फैन को 13 से 17 घंटे चलाने पर ही एक यूनिट बिजली खर्च हो जाएगी। केस्को अफसरों के मुताबिक इससे साफ है कि एनर्जी एफिशिएंट फैन से लोगों के बिजली का बिल घट जाएगा। एनर्जी एफिशिएंट इन सीलिंग फैन से पॉवर की डिमांड घट जाने के साथ केस्को को ओवरलोडिंग की समस्या से काफी हद तक राहत मिल जाएगी।

--------

7 वॉट का एलईडी 80 रु। में देगा केस्को

KANPUR: पहले 100 रु। और फिर 88 रुपए में मिलने वाला एलईडी बल्ब अब 80 रुपए में मिलेगा। इसके साथ ही अब बल्ब खरीदने की संख्या को लेकर कोई नियम या रोक भी नही रह गई। अब कोई भी व्यक्ति एक साथ कितनी भी संख्या में एलईडी बल्ब खरीद सकता है। केस्को अफसर आरडी पांडेय ने बताया कि सेंट्रल की गवर्नमेंट की गाइडलाइन्स के बाद एलईडी बल्ब के रेट कम किए गए हैं।

सीलिंग फैन की खूबियां

प्रोडक्ट- सीलिंग फैन विद डबल बॉल वेयरिंग विद एसेसरीज

स्वीप- 1200 mm स्वीप

रेटेड वोल्टेज - 230 v

मैक्सिम करंट एट फुल स्पीड- 0.3 A से कम

एयर डिलीवरी- 210 cmm

पॉवर फैक्टर- 0.9 या अधिक

मैटेरिय ऑफ द ब्लेड- हाई ग्रेड एल्यूमिनियम एलॉय

कलर- ब्राउन

कीमत- 1300 रु।

गारंटी- दो वर्ष