केजीएमयू में सीएमएस की नियक्ति पर बवाल

-सोमवार को इमरजेंट ईसी में दिया जाएगा अप्रूवल

LUCKNOW:

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में सीएमएस पद पर प्रो। यूबी मिश्रा को तैनात किए जाने पर बवाल कम होने का नाम नहीं ले रहा। वीसी प्रो। रविकांत ने हफ्ते भर पहले ही हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन विभाग के एचओडी प्रो। यूबी मिश्रा को सीएमएस बनाया था लेकिन, इसके लिए एग्जीक्यूटिव काउंसिल (ईसी) से परमीशन नहीं ली गई। अब सोमवार को होने वाली इमरजेंट ईसी में उनकी तैनाती पर मुहर लगाई जाएगी। सूत्रों के मुताबिक चुनाव आचार संहिता लागू होने व मामले की गंभीरता को देखते हुए रजिस्ट्रार पहले ही सोमवार के लिए अवकाश पर चले गए हैं।

वीसी प्रो। रविकांत ने फ्क् दिसंबर को प्रो। यूबी मिश्रा को सीएमएस का चार्ज दिया था। सूत्रों के मुताबिक इसके बाद ईसी से अप्रूवल लेना जरूरी है लेकिन, पहले तैनाती के कारण रजिस्ट्रार ने इमरजेंट ईसी के एजेंडा को अप्रूव करने से मना किया और अवकाश पर चले गए। जिसके बाद डिप्टी रजिस्ट्रार ने एजेंडा अप्रूव किया। ऐसे में

इसको लेकर सोमवार को होने वाली ईसी काफी हंगामेदार होने के आसार दिख रहे हैं।

आचार संहिता लगने के बाद भी हो रहे इंटरव्यू

निर्वाचन आयोग ने भ् जनवरी को चुनाव आचार संहिता लागू कर दी.जिसके बाद प्रदेश भर में नियुक्तियों और नए कार्यो पर पाबंदी लग जाती है लेकिन, केजीएमयू प्रशासन चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते हुए लगातार इंटरव्यू कर रहा है। शुक्रवार को प्लास्टिक सर्जरी विभाग में फैकल्टी की पांच सीटों के लिए इंटरव्यू किए गए। उसके बाद शनिवार को मेडिसिन विभाग में कई सीटों के लिए इंटरव्यू हुए। यदि चुनाव आयोग ने केजीएमयू को भर्तियों के लिए परमीशन न दी तो सभी इंटरव्यू और भर्तियां निरस्त हो सकते हैं।