-रजिस्ट्रार ऑफिस की महिला कर्मचारी ने लगाया आरोप

-मामले में गठित की गई जांच कमेटी

LUCKNOW: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में रजिस्ट्रार ऑफिस के कर्मचारी साथी महिला कर्मचारी के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें करते हैं। ये आरोप लगाते हुए महिला ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद रजिस्ट्रार कार्यालय में हड़कंप की स्थिति है। मामले की गंभीरता को देखते हुए रजिस्ट्रार ने तुरंत जांच कमेटी गठित कर जांच के आदेश के आदेश दिए हैं।

रजिस्ट्रार ऑफिस का है मामला

मामला केजीएमयू के रजिस्ट्रार ऑफिस में अधिष्ठान अनुभाग का है। इस अनुभाग में तैनात महिला कर्मचारी ने पिछले हफ्ते रजिस्ट्रार से मामले की लिखित शिकायत की है, जिसमें उन्होंने अपने ही साथी कर्मचारियों पर चाल चलन को लेकर भद्दे कमेंट करने और अश्लीलता करने का आरोप लगाया है। आरोप अनुभाग के बड़े बाबू, कनिष्ठ लिपिक और एक अन्य कर्मचारी पर हैं।

रजिस्ट्रार ने बैठाई जांच

मामले की गंभीरता को देखते हुए रजिस्ट्रार राजेश कुमार ने जांच कमेटी गठित कर दी है। जांच का जिम्मा प्रशासनिक अधिकारी को दिया है। हफ्ते भर के अंदर वह रिपोर्ट देंगे। जांच में दोषी पाए जाने पर विशाखा कमेटी भी जांच कर सकती है। दोषी पाए जाने पर कर्मचारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है। मामले के सामने आने के बाद रजिस्ट्रार ऑफिस में हंगामा मच गया है। सूत्रों के मुताबिक महिला ने पहले भी कई बार मौखिक शिकायत की थी, लेकिन किसी ने मामले का संज्ञान नहीं लिया। इस बार महिला ने केजीएमयू प्रशासन के साथ ही पुलिस को भी एससी एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करने के लिए तहरीर भेजी है, जिसके बाद केजीएमयू में हड़कंप मचा हुआ है।

कई और मामलों पर चल रही जांच

केजीएमयू में छेड़छाड़ का यह पहला आरोप नहीं है। इससे पहले भी केजीएमयू के डेंटल फैकल्टी की एक रेजीडेंट डॉक्टर ने भी अपने सीनियर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए इसे विशाखा कमेटी के पास भेज दिया गया, जिस पर दोनों पक्षों को बुलाकर अभी जांच चल रही है। मामले की शिकायत राजभवन में भी की गई थी, लेकिन केजीएमयू प्रशासन ने अब तक कोई निर्णय नहीं लिया।

कोट--

रजिस्ट्रार ऑफिस की कर्मचारी का मामले की शिकायत है। विशाखा कमेटी से जांच कराकर मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। संतोष कुमार, मीडिया प्रभारी, केजीएमयू