- सहारनपुर के दो कारोबारियों को दून बुलाकर कर लिया था किडनैप

- 25 लाख रुपए फिरौती मांगी थी, पांच लाख में डील हुई थी फाइनल

- पुलिस ने बल्लूपुर फ्लाईओवर के नीचे किया वारदात का खुलासा

- किडनैप हुए व्यापारी सकुशल रिहा, दो आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

DEHRADUN: देहरादून में बल्लीवाला फ्लाईओवर के नीचे मंडे आधी रात बाद किडनैपर गैंग और पुलिस के बीच तीन घंटे तक फिल्मी स्टाइल में अपहरण और रिहाई की रियल स्टोरी चली। तीन दिन पहले सहारनपुर के दो व्यापारियों को दून बुलाकर एक शातिर गैंग ने किडनैप कर लिया था। रिहाई के बदले किडनैपर 25 लाख रुपए मांग रहे थे। परिजन पुलिस के पास पहुंचे। पुलिस ने रात साढ़े 12 बजे बल्लूपुर फ्लाईओवर के नीचे किडनैपर्स को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। किडनैप हुए कारोबारी के दोस्त को एक खाली बैग देकर पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में सड़क पर खड़ा किया और सिविल ड्रेस में पुलिस वाले गली, मोहल्लों में घात लगाकर खड़े किए। कई दौर की बीतचीत के बाद तीन घंटे बाद किडनैपर एक कार लेकर मौके पर पहुंचे, बैग छीना और व्यपारियों को कार से धक्का देकर गिराते ही पुलिस एक्शन में आ गई। बल्लूपुर से निकलने वाले चारों रोस्तों पर बेरियर लगा दिए। चारों तरफ छिपकर बैठे 20 से अधिक पुलिस वाले दौड़े और किडनैपर्स को दबोच लिया।

किसी को ठगने का झांसा देकर बुलाया और कर लिया अपहरण

सहारनपुर के दो हौजरी कारोबारी गुलशेर व तौसीफ को खलील नामक व्यक्ति ने देहरादून में किसी करोड़पति से कारोबार में मोटी रकम निवेश कराने का झांसा देकर बुलाया था। खलील के जाल में फंसकर दोनों 25 अगस्त को देहरादून आ गए। खलील द्वारा दोनों के साथ धोखाधड़ी कर उनको नवाब व सचिन नाम के व्यक्ति से मिलवाया और उनका अपहरण कर लिया। रात को कार में बिठाकर उन्हें एक मकान में ले गए। करीब 48 घंटे तक एक चाय और सिर्फ पानी पिलाकर पीटते रहे। इतना पीटा की उनके पूरे बदन में सूजन आ गई।

25 लाख रुपए फिरौती मांगी

किडनैपर्स ने दोनों को बेरहमी से मारपीट कर डरा दिया। फिर अपने किसी परिचित को अपहरण हो जाने की सूचना देकर 25 लाख फिरौती के लिए कॉल करवाया। गुलशेर ने सहारनपुर में ही रहने वाले अपने दोस्त एजाज को कॉल किया और पूरी कहानी सुनाई। एजाज ने दोनों के परिजनों का बताया और दोस्तों की मदद करने देहरादून आ गया। किडनैपर्स ने उन्हें रकम लेकर बल्लूपुर फ्लाईओवर के पास बुलाया। एजाज ने दून में किसी परिचित के जरिए पुलिस से संपर्क किया और रात साढ़े 11 बजे कैंट थाने पहुंचा। कैंट थानाधिकारी नदीम अतहर ने सीनियर ऑफिसर्स को पूरा मामला बताया। एसपी सिटी श्वेता चौबे खुद मौके पर पहुंची, एजाज से पूरी कहानी सुनी और मामले को ट्रेस करने के लिए पुख्ता प्लानिंग की।

तीन घंटे फिल्मी स्टाइल में चली पूरी कहानी

एजाज ने किडनैपर को कहा कि 25 लाख बड़ी रकम है, इंतजाम ही नहीं हो पाए, एक एक लाख रुपए का इंतजाम कर सकता है। इस पर पांच लाख रुपए में डील फाइनल हुई। पुलिस ने एक लेदर बैग में नोटों की तरह पेपर रिम की कटिंग कर भरा और किडनैपर्स के बताए ठिकाने पर एजाज को बैग लेकर खड़ा कर दिया। किडनैपर्स ने रात साढे़ 12 बजे आने की बात कही, लेकिन नहीं आए। पुलिस ने गाडि़यां गलियों में खड़ी की और सादे कपड़ों में आसपास छिप गई। करीब तीन घंटे तक कई बार कॉल्स और लंबे इंतजार के बाद पुलिस की भी हिम्मत जवाब देने लगी थी कि तभी एक एक सेंट्रो कार फ्लाईओवर की तरफ आई और घूम कर वापस पंडि़तवाडी की ओर चली गई। पुलिस को कुछ उम्मीद जगी। इसके कुछ देर बाद एक दूसरी कार पंडि़तवाडी की ओर से आई और फ्लाईओवर के नीचे रुक गई। उसमें से एक व्यक्ति नीचे उतरा और बैग लेकर खड़े एजाज के पास पहुंचा।

बैग छीना और दोनों को कार से फेंक दिया

कार से उतरे व्यक्ति ने एजाज के हाथ से बैग छीन लिया और तेजी से गाड़ी की तरफ भागा। गाड़ी के पास पहुंचकर दो लोगों को धक्का देकर नीचे गिरा दिया गया और तेजी से भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने तेजी दिखाते हुए मौके पर बैरियर लगाकर गाड़ी को रोक लिया और गाड़ी में मौजूद व्यक्तियों को नीचे उतारकर उनकी तलाशी ली। इतने में पीछे से एक सेंट्रो कार आती दिखाई दी, जो पुलिस को देखकर काफी दूर पीछे ही रुक गई और वापस मुड़कर पंडि़तवाड़ी की ओर चली गई। पुलिस ने उस कार का पीछा कर पकड़ने का प्रयास भी किया, लेकिन वह पकड़ी नहीं जा सकी। जिन दो बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा था, उनसे पूछताछ में पता चला कि दूसरी कार में ननौता सहारनपुर का कुख्यात किडनैपर गैंग का सरगना सचिन और एक अन्य था। दोनों की तलाश चल रही है।

इनका हुआ था अपहरण

1. गुलशेर पुत्र इरफ ान अहमद निवासी शहीदगंज डाक खाने वाली गली, सहारनपुर।

2. तौसीफ पुत्र शरीफ अहमद निवासी भारत गैस गोदाम, बेहट अड्डा, सहारनपुर।

ये दो किडनैपर पकड़े गए

1. जफ र पुत्र रिजवान निवासी मोहल्ला शेखगान, कस्बा ननौता, सहारनपुर।

2. मोहित पुत्र शिव दास गुप्ता निवासी 171 न्यू वसंत विहार, देहरादून

दो शातिर किडनैपर फरार

1. सचिन पुत्र राजकुमार निवासी ग्राम भाऊजी, थाना ननौता, जिला सहारनपुर।

2. नवाब निवासी बस अड्डा बारी थाना ननौता, जिला सहारनपुर।