-कमिश्नर ऑफिस के पास दोपहर में हुई वारदात

-लेनदेन का मामला बता टरकाती रही कैंट पुलिस

GORAKHPUR: शहर में पुलिस की हनक को धता बताते हुए फोर व्हीलर सवार बदमाशों ने दो राहगीरों का अपहरण कर लिया। गुरुवार दोपहर कमिश्वर ऑफिस के पास हुई वारदात से सनसनी फैल गई। रुपए के लेनदेन का मामला बताकर कैंट पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई। आईजी के निर्देश पर पुलिस हरकत में आती। इसके पहले अपहरणकर्ताओं की गाड़ी जिले की सीमा से बाहर निकल गई। हालांकि बदमाशों को बलिया पुलिस ने दबोच लिया। अपहरणकर्ताओं को हिरासत में लेकर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। बलिया जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दो युवकों का अपहरण कर भागने की सूचना पर चेकिंग कराई जा रही थी।

पीटकर जबरन गाड़ी में बिठाया

दोपहर करीब साढ़े 12 बजे कचहरी बस स्टेशन रोड पर बाइक सवार दो युवक कहीं जा रहे थे। कुलपति आवास के सामने से दोनों आगे बढ़े तभी फोर व्हीलर सवारों ने उनको रोक लिया। फोर व्हीलर से उतरे चार-पांच लोगों ने बाइक सवारों को पीटना शुरू कर दिया। राहगीर कुछ समझ पाते इसके पहले बदमाशों ने दोनों युवकों को अपनी फोर व्हीलर में बैठा लिया। तेज रफ्तार से गाड़ी लेकर छात्रसंघ चौराहे की ओर चले गए। राहगीरों ने कमिश्नर आवास पास हुई घटना की सूचना पुि1लस को दी।

विवाद बताकर नहीं दिखाई गंभीरता

सरेराह अपहरण की सूचना को पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया। रुपए के विवाद में युवकों को उठाने की बात करते हुए पुलिस मामले में हीला-हवाली करती रही। बात न बनने पर किसी ने इसकी सूचना आईजी मोहित अग्रवाल को दी। फोन करने वाले अपहरणकर्ताओं की गाड़ी का नंबर भी आईजी को बताया। अपहरण की सूचना पर आईजी ने सीओ कैंट को मामले की जांच का निर्देश दिया। आईजी के हस्तक्षेप पर हरकत में आई पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। लेकिन तब तक इतनी देर हो चुकी थी कि अपहरण के आरोपी फोर व्हीलर लेकर जिले की सीमा से बाहर निकल गए। करीब तीन घंटे के बाद बदमाशों की लोकेशन बलिया जिले में मिली। बाद में बलिया पुलिस ने फोर व्हीलर सवारों को दबोच लिया। जांच में सामने आया कि पीडि़त युवक भी उसी जिले के रहने वाले हैं। उनके बीच लेनदेन का विवाद चल रहा है।

शहर में सुरक्षा पर खड़े हुए सवाल

कमिश्नर आफिस के पास सरेराह वारदात को पुलिस भले लेनदेन का मामला बताकर निपटा रही है। कमिश्नर ऑफिस के दो युवकों को पीटकर जबरन गाड़ी में बैठाने, उनको लेकर भागने की घटना पुलिस की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर गई। कमिश्नर ऑफिस आसपास अक्सर पुलिस मौजूद रहती है। कचहरी बस स्टेशन, रोजगार कार्यालय के पास भीड़भाड़ रहती है। बावजूद इसके पुलिस को चुनौती देते हुए फोर व्हीलर सवारों ने दो युवकों को पीटकर अपहरण कर लिया। पुलिस की हनक न होने से बदमाश कभी भी इस तरह की वारदातों को अंजाम दे सकते हैं। उधर इस मामले को लेनदेन का बताकर पुलिस अपनी जिम्मेदारी से बचती रही।

वर्जन

युवकों को पीटकर जबरन गाड़ी में बैठा ले जाने की घटना की सूचना मिली थी। कैंट पुलिस को तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया गया। संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मोहित अग्रवाल, आईजी